scriptपहलवानों ने राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा में जीते 10 गोल्ड और 6 सिल्वर मैडल, बढ़ाया जिलेवासियों का मान | Wrestlers won 10 gold and 6 silver medals in state level school | Patrika News
रायपुर

पहलवानों ने राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा में जीते 10 गोल्ड और 6 सिल्वर मैडल, बढ़ाया जिलेवासियों का मान

प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ राज्य के 5 जोन बस्तर, रायपुर, बिलासपुर, सरगुजा और दुर्ग जोन के करीब 4 सौ बालक-बालिका खिलाडिय़ों ने भाग लिया। इसमें रायपुर जोन की तरफ से खेलते हुए धमतरी जिले के पहलवानों ने 10 गोल्ड मैडल जीते हैं। इसी तरह 6 सिल्वर तथा 2 ब्रांउस मैडल जीतकर धमतरी का गौरव बढ़ाया।

रायपुरOct 04, 2022 / 09:17 pm

Sakshi Dewangan

.

धमतरी. राजधानी रायपुर में धमतरी जिले के स्कूली पहलवानों का खूब डंका बजा। अपनी खेल कौशल के बदौलत यहां के खिलाडिय़ों ने राज्य स्तरीय क्रीड़ा स्पर्धा में कुल 10 गोल्ड, 6 सिल्वर और 2 ब्राउंस मैडल जीतकर धमतरी का नाम रौशन किया।
राजधानी रायपुर में 1 से 4 अक्टूबर तक राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगता का आयोजन किया गया था।

प्रतियोगिता का फाइनल मंगलवार को खेला गया,जिसमें धमतरी जिले के स्कूली खिलाडिय़ों का खूब जलवा रहा। उल्लेखनीय है कि इस प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ राज्य के 5 जोन बस्तर, रायपुर, बिलासपुर, सरगुजा और दुर्ग जोन के करीब 4 सौ बालक-बालिका खिलाडिय़ों ने भाग लिया। इसमें रायपुर जोन की तरफ से खेलते हुए धमतरी जिले के पहलवानों ने 10 गोल्ड मैडल जीते हैं। इसी तरह 6 सिल्वर तथा 2 ब्रांउस मैडल जीतकर धमतरी का गौरव बढ़ाया।

कोच विजय यादव ने बताया कि शालेय क्रीड़ा के तहत कुश्ती स्पर्धा में लक्ष्मी साहू ने गोल्ड मैडल, लुकेश्वरी साहू ने गोल्ड, स्वेच्छा चौहान ने गोल्ड, सोनम निषाद ने गोल्ड, कुणाल यादव ने गोल्ड, मनीष यदु ने गोल्ड, दीपेश कंवर ने गोल्ड, बोनेश साहू ने गोल्ड, सुरेन्द्र ठाकुर ने गोल्ड, देव कुमार ने उत्कृष्ट खेल कौशल का प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मैडल प्राप्त किया।

इसके अलावा पहलवान यनेश कुमार साहू ने सिल्वर, क्षितिज साहू ने सिल्वर, कुमुद यादव ने सिल्वर, यश कुमार ने सिल्वर, तेजप्रकाश ने सिल्वर, तामेश्वर ने सिल्वर तथा मोनिका भोयर ने ब्राउंस, अंकित कुमार ने ब्राउंस मैडल जीता। इस मौके पर रायपुर जोन टीम मैनेजर हेमंत ठाकुर सरए एवं कोच विजय कुमार यादव, नुमेश यादव, बालिका कोच जानकी साहू के साथ टीम खेल में भाग लिया था।

Home / Raipur / पहलवानों ने राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा में जीते 10 गोल्ड और 6 सिल्वर मैडल, बढ़ाया जिलेवासियों का मान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो