छत्तीसगढ़ के इन जिलों में येलो अलर्ट, मौसम विभाग ने दी भारी बारिश की चेतावनी

छत्तीसगढ़ में आने वाले दिनों में मौसम का मिजाज फिर से बदलने वाला है। जिसे लेकर मौसम विभाग की ओर से येलो अलर्ट (Yellow alert in chhattisgarh ) जारी किया गया है।

By: Bhawna Chaudhary

Published: 27 Jun 2020, 10:07 AM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ में आने वाले दिनों में मौसम का मिजाज फिर से बदलने वाला है। जिसे लेकर मौसम विभाग की ओर से येलो अलर्ट (Yellow alert in chhattisgarh ) जारी किया गया है। मौसम विभाग (IMD Warned) ने राज्य के कुछ भागों में गरज-चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है ।


मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे के दौरान प्रदेश के कई इलाकों में बारिश हो सकती है। बता दें की प्रदेश में मानसून ब्रेक के हालात बन गए हैं। यही कारण है कि पिछले 2 दिन से राजधानी में बारिश नहीं हो रही है। इसके अलावा कुछ इलाकों में भी बारिश की हल्की-फुलकी हो रही है।

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा के मुताबिक एक द्रोणिका मध्य पाकिस्तान से मध्य बिहार तक स्थित है। यह एक मानसून ब्रेक जैसी स्थिति है। इसलिए छत्तीसगढ़ में बहुत अधिक वर्षा होने की संभावना कम है। फिलहाल एक-दो स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने के आसार हैं।

प्रदेश में सबसे अधिक तापमान 36.2 डिग्री बिलासपुर में दर्ज किया गया। राजधानी रायपुर में भी बारिश नहीं होने से दिनभर भारी उमस नहीं। शाम को जरूर हल्के बादल छाए लेकिन बारिश नहीं हुई। अधिकतम तापमान 35.5 डिग्री रहा जबकि न्यूनतम तापमान 27.4 डिग्री रहा।मौसम विभाग की मानें तो शनिवार को रायपुर में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है।

Show More
Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned