script9 साल के मासूम की जान बचाने वाले इमरान पर प्रदेश को गर्व, गृह मंत्री ने की सर्वोत्तम पुरस्कार की मांग | Young man pulled out a 9 year child from current risking his own life | Patrika News
रायपुर

9 साल के मासूम की जान बचाने वाले इमरान पर प्रदेश को गर्व, गृह मंत्री ने की सर्वोत्तम पुरस्कार की मांग

युवक मोहम्मद इमरान कुरैशी ने साहस का परिचय देते हुए अपनी जान की परवाह न करते हुए उस बच्चे के पैरों को खींचकर बिजली के खंभे से अलग करके उसकी जान बचाई।

रायपुरJul 04, 2020 / 08:32 pm

Ashish Gupta

रायपुर। अपनी जान जोखिम में डालकर दूसरे की जान बचाने की मार्मिक जानकारी मिलने पर गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू (Chhattisgarh Home Minister Tamradhwaj Sahu) ने संवेदना का परिचय दिया है। उन्होंने मोहम्मद इमरान कुरैशी को सर्वोत्तम जीवन रक्षा पुरस्कार देने के लिए गृह मंत्रालय (Ministry of Home Affairs) भारत सरकार नई दिल्ली को शीघ्र प्रस्ताव भेजने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिए हैं।

अपनी जान की परवाह किए बगैर बचाई बच्चे की जान

उल्लेखनीय है कि 3 जून 2018 को महासमुंद वार्ड नम्बर 14 निवासी टीकम साहू के 9 वर्षीय पुत्र देवकुमार अपने घर के पास खेलते हुए बिजली तार के लोहे खंभे से चिपककर बेहोश हो गया था।
घटनास्थल पर लगभग 200 लोगों की भीड़ इकट्ठी हो गई लेकिन किसी का बच्चे की जान बचाने का उपाय नहीं सुझा। तभी अचानक युवक मोहम्मद इमरान कुरैशी ने साहस का परिचय देते हुए अपनी जान की परवाह न करते हुए उस बच्चे के पैरों को खींचकर बिजली के खंभे से अलग करके उसकी जान बचाई।

Home / Raipur / 9 साल के मासूम की जान बचाने वाले इमरान पर प्रदेश को गर्व, गृह मंत्री ने की सर्वोत्तम पुरस्कार की मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो