scriptमध्यप्रदेश में गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा, चार युवक नर्मदा नदी में डूबे | 4 people died during ganesh visarjan mahotsav in raisen district madhya pradesh | Patrika News
भोपाल

मध्यप्रदेश में गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा, चार युवक नर्मदा नदी में डूबे

मध्यप्रदेश के रायसेन में गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान नर्मदा नदी में चार युवकों के डूबने की खबर है। बताया जाता है कि बुधवार देर रात

भोपालSep 07, 2017 / 11:21 am

praveen shrivastava

ganesh visarjan

4 people died during ganesh visarjan mahotsav in raisen district bhopal madhya pradesh

रायसेन/भोपाल। मध्यप्रदेश के रायसेन में गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान नर्मदा नदी में चार युवकों के डूबने की खबर है। बताया जाता है कि बुधवार देर रात को सैकड़ों युवक गणेश प्रतिमा विसर्जन करने के लिए बोरास तट पर गए थे। लेकिन, पानी अधिक होने के कारण वे अपने आपको संभाल नहीं सके और डूब गए। सुबह तक चारों युवकों की तलाश की जा रही थी।

उदयपुरा तहसील के बोरास तट पर बुधवार रात को यह हादसा हुआ है। चारों लोग गणेश विसर्जन करने के लिए गए थे। रात दस बजे के करीब जब गणेश प्रतिमा विसर्जन कर रहे थे, तभी चारों युवक बोरास तट पर ही डूब गए। उन्हें गहराई का अंदाजा नहीं था। बताया जाता है कि इन लोगों को तैरना भी नहीं आता था। एक के बाद एक चार युवकों के डूबने पर वहां मौजूद लोगों में कोहराम मच गया। साथ गए लोगों ने उन्हें बचाने का काफी प्रयास किया, लेकिन गहराई अधिक होने के कारण वे हताश हो गए।
यह है मृतक
डूबने वालों में हेमंत लोधी 38 वर्ष निवासी ग्राम रोसडा, शैलेन्द्र रघुवन्शी 26 वर्ष निवासी ग्राम रोसडा, हर्षित रघुवंशी (18 वर्ष) निवासी ग्राम रोसडा तथा रामकिशन रघुवंशी (18) निवासी ग्राम खेरी शामिल हैं! उदयपुरा साहित आसपास के थानों की पुलिस और गोताखोर तलाशी कर रहे हैं।
पहले भी हुए हादसे
भिंड में युवक की मौत
मध्यप्रदेश के भिंड में भी युवक की मौत विसर्जन के समय हो चुकी है। युवक का नाम विनोद शर्मा (28) है। वह भिंड की पुरानी बस्ती में रहता था।
खाचरोद में युवक की मौत
उज्जैन जिले की खाचरोद तहसील के अंतिम छोर और रतलाम तहसील से लगे ग्राम रिंगनीया में भी गणेश विसर्जन के दौरान हादसा हो चुका है। आनन्दीलाल नामक यह युवक सैकड़ों ग्राम वासियों के साथ कुड़ैल नदी में गणएश प्रतिमा विसर्जन करने गए थे। इसके बाद जब वह नहाने के लिए नदी में उतरा तो गहराई का अंदाजा नहीं लग पाया और नदी में पहते चले गया। उस समय नदी में पानी भी अधिक था। आनन्दीलाल अपने परिवार में कमाने वाला इकलौता युवक था।

Home / Bhopal / मध्यप्रदेश में गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा, चार युवक नर्मदा नदी में डूबे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो