scriptपहले छोड़ी, अब गैस सिलेंडर के दाम बढ़े तो उपभोक्ता मांग रहे सब्सिडी! | Application for obtaining subsidy latest news in mp | Patrika News
रायसेन

पहले छोड़ी, अब गैस सिलेंडर के दाम बढ़े तो उपभोक्ता मांग रहे सब्सिडी!

सब्सिडी दोबारा पाने के लिए विभिन्न गैस एजेंसियों व कंपनियों की ऑनलाइन साइट पर कर रहे हैं आवेदन…

रायसेनNov 19, 2018 / 02:37 pm

Amit Mishra

gas agencies in jodhpur

हजार रुपए तक पहुंची गैस सिलेंडर की कीमतें, 10 फीसदी घट गईं एजेंसियों की बुकिंग

रायसेन। पहले छोड़ी सब्सिडी, अब रसोई गैस सिलेंडरों के दाम बढ़े तो मांग रहे हैं उपभोक्ता सब्सिडी। एलपीजी उपभोक्ता इन दिनों सब्सिडी दोबारा पाने के लिए शहर समेत जिलेभर की विभिन्न गैस एजेंसियों व कंपनियों की ऑनलाइन साइट पर आवेदन कर रहे हैं।


अब तक आ चुके है एक हजार अवेदन…
कभी दूसरों के लिए गैस सब्सिडी छोडऩे वाले एलपीजी उपभोक्ता इन दिनों सब्सिडी दोबारा पाने के लिए विभिन्न गैस एजेंसियों व कंपनियों की ऑनलाइन साइट पर आवेदन कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि अब तक रायसेन शहर की इन दोनों गैस एजेंसियों पर लगभग एक हजार आवेदन आ चुके हैं।


और भी बढ सकते है गैस के दाम…
शहर में इन दिनों गैस सिलेंडर के दाम 1001 रुपए पहुंच गए हैं। जानकारों का कहना है कि बाजार की स्थिति देखते हुए आने वाले दिनों में सिलेंडर के दाम और बढऩे के संकेत हैं। उधर गैस कंपनियां उपभोक्ताओं से कह चुकी हैं कि जिन्हें गैस सब्सिडी वापस चाहिए। एक बार फिर से उन्हें सिर्फ ऑनलाइन आवेदन देना होगा। इसके बाद अगली डिलीवरी में सब्सिडी मिलना शुरू हो जाएगी।

लापरवाही न बरतें स एजेंसियां…
कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि सब्सिडी चाहने वाले यह ध्यान रखें कि उनकी आय दस लाख से अधिक न हो। सूत्रों का कहना है कि गैस कंपनियों ने गैस एजेंसियों को निर्देश दिया है कि वे रसोई गैस सिलेंडरों की डिलीवरी या उपभोक्ताओं की शिकायत दूर करने में लापरवाही न बरतें। ऐसा होने पर कड़ी कार्रवाई होगी।

पूरी तरह से सावधानी बरते…
एमआर गैस एजेंसी पाटनदेव के मैनेजर अशोक कुमार शर्मा ने बताया कि आवेदन ऑनलाइन जमा कराने में पूरी तरह से सावधानी बरती जाए तो बेहतर होगा। गलत आवेदन होने पर दोबारा से ऑनलाइन आवेदन देना होगा।

ऑनलाइन बुकिंग में परेशानी फिर से शुरू…
एलपीजी उपभोक्ताओं को एक बार फि र से ऑनलाइन बुकिंग में परेशानी शुरू हो गई है। गैस सिलेंडर की बुकिंग होने के बाद भी एजेंसी में पता करने पर कहा जा रहा है कि बुकिंग नहीं हुई है।

समय पर सब्सिडी भी नहीं मिल पा रही है। उपभोक्ताओं की यह शिकायत आ रही है कि एजेंसियां होम डिलीवरी में 15 से 20 दिन का समय लगा रही हैं।

Home / Raisen / पहले छोड़ी, अब गैस सिलेंडर के दाम बढ़े तो उपभोक्ता मांग रहे सब्सिडी!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो