भाजपा का किसान सम्मेलन: पीएम मोदी करेंगे संबोधित, खातों में ट्रांसफर की जाएगी 1600 करोड़ की राहत राशि

नए कृषि कानून का देशभर में किसान विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

By: Pawan Tiwari

Updated: 18 Dec 2020, 08:11 AM IST

रायसेन. नए कृषि कानून के विरोध के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज मध्यप्रदेश में किसानों को संबोधित करेंगे। इस दौरान किसानों के खाते में 1600 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए जाएंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा रायसेन से ही सभा को संबोधित करेंगे जबकि पीएम मोदी वर्चुअल माध्यम से रैली को संबोधित करेंगे। बता दें कि नए कृषि कानून के पक्ष में भाजपा प्रदेश में किसान सम्मेलन का आयोजन करके नए कृषि कानून के फायदे किसानों को बता रही है। इसकी शुरुआत सीएम शिवराज ने भोपाल से की थी।

20 हजार किसानों के पहुंचने का दावा
रायसेन में होने वाले किसान सम्मेलन में भाजपा मे 20 हजार किसानों के पहुंचने का दावा किया है। इससे पहले सीएम शिवराज और वीडी शर्मा ने गुरुवार को भाजपा कार्यालय में तैयारियों का जायजा लिया था। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य में हो रहे चार स्तरीय किसान कल्याण कार्यक्रम और सम्मेलनों के संबंध में विस्तृत निर्देश भी दिए हैं। मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंस द्वारा निर्देश दिए कि कलेक्टर्स इन कार्यक्रमों की पूरी तैयारी युद्ध स्तर पर पूर्ण कर किसानों को सूचना आज ही पहुंचाने का कार्य करें। राज्यस्तरीय महा सम्मेलन रायसेन में होगा जिसमें मुख्यमंत्री चौहान सम्मिलित होंगे।

प्रमुख निर्देश
किसानों को राहत राशि के वितरण के साथ ही पशुपालकों ,मत्स्य पालकों आदि को भी लाभ प्रदान किए जाएं।
किसान क्रेडिट कार्ड के वितरण का कार्य भी किया जाए। कृषि ,ग्रामीण विभाग, राजस्व विभाग विशेष रूप से कार्यक्रम की तैयारियों को अंतिम रूप दें।

सोशल डिस्टेंसिंग और सावधानी रखें
मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अवश्य हो। सभी किसान मास्क का अनिवार्य रूप से उपयोग करें। आवश्यक सावधानियों के साथ कार्यक्रम संपन्न किए जाएं। मुख्यमंत्री के संबोधन के पश्चात प्रधानमंत्री मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंस द्वारा किसानों को संबोधित करेंगे। नए कृषि कानूनों के लाभकारी प्रावधानों के संबंध में किसानों को विस्तार से इन सम्मेलनों में जानकारी प्रदान की जाएगी।

BJP pm modi Prime Minister Narendra Modi
Show More
Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned