scriptखदान से रेत निकालने पर हुआ विवाद तो चौकीदारों की कर दी थी हत्या, पुलिस कर रही मामले की जांच….. | Case of murder of Chowkidars in Raisen | Patrika News
रायसेन

खदान से रेत निकालने पर हुआ विवाद तो चौकीदारों की कर दी थी हत्या, पुलिस कर रही मामले की जांच…..

खदान पर चोकीदार थे दोनो मृतक, एक मृतक के भाई ने भगोरो के दो युवकों पर जताया हत्या का संदेह

रायसेनNov 23, 2017 / 01:06 pm

दीपेश तिवारी

death, death of chokidar, murder of chokidar, murder, mp murder, murder in sand of mine, raisen mine, raisen news, patrika news, raisen patrika news, crime, crime news, mp crime, investigation
राजगढ़/माचलपुर। जिले के माचलपुर थाना क्षेत्र के गांव भगोरा के नजदीक कालीसिंध नदी पर बनी एक रेत खदान की चौकीदारी में लगे लोगों की हत्या मंगलवार देर रात कुछ लोगों ने कर दी। आरोपियों और मृतकों के बीच खदान से रेत निकालने और इससे जुड़े लेनदेन को लेकर पुराना विवाद चल रहा था।
इसी विवाद के चलते मंगलवार रात भगोरा निवासी आरोपी वल्लभ दांगी और कालूराम भिलाला ने खदान की चौकीदारी के दौरान सोए थे कि अचानक भेरूलाल गुर्जर और कुशाल बैरागी पर ट्रेक्टर और जेसीबी चढ़ा कर हत्या कर दी। मृतक भेरूलाल गुर्जर के भाई ज्ञान सिंह से शिकायत पर माचलपुर पुलिस ने दोनो हत्या में प्रयुक्त ट्रेक्टर और जेबीसी जब्त कर आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।
बताया जा रहा है कि माचलपुर में भगोरा गांव के पास कालीसिंध नदी पर बनी यह खदान आमलाबे निवासी हरिओम पंवार की है। जिस पर भेरूलाल गुर्जर निवासी भगोरी और कुशाल बैरागी निवासी रनारा छापीहेड़ा चोकीदारी का करते थे। इसी खदान पर रेत चोरी को लेकर भगोरा निवासी वल्लभ दांगी और कालू भिलाला से अक्सर उनका विवाद होता रहता था। जिस को लेकर माचलपुर पुलिस ने पूर्व में भी मामला दर्ज किया था।
शिकायतकर्ता के अनुसार मंगलवार रात को भी दोनो आरोपी खदान पर रेत चोरी या हत्या के मकसद से खदान पर पहुंचे। जहां दोनो चोकीदार सोए हुए थे। इसी का लाभ उठाकर आरोपियों ने उन पर ट्रेक्टर चड़ाया और कुचलकर हत्या कर घटना को दुर्घटना की शक्ल देने का प्रयास किया। लेकिन इसी बीच किसी काम से मौके पर पहुंचे भेरूलाल गुर्जर के किसी परिजन ने दोनो आरोपियों को वहां से भागते देख लिया।
इस पर किसी अनिष्ट की शंका से जब वह खदान के नजदीक पहुंचा तो वहां भेरूलाल और कुशाल के कुचले हुए शव पड़े थे। जिसकी जानकारी उसने अपने भाई ज्ञानसिंह गुर्जर की दी। बाद में 108 से मिली सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। जहां ज्ञान सिंह ने पूरे मामले की जानकारी देते हुए आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया। जिसके बाद पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त ट्रेक्टर को जब्त करते हुए शव को पीएम के लिए भेजा। फिलहाल पुलिस ने मौके से मिले बिना नंबर के ट्रेक्टर को जब्त कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।
इनका कहना है

भगोरा को पास रेत खदान में पर चोकीदारी में लगे व्यक्ति की हत्या की गई है। मौके से मिले साक्ष्य और फरियादी के अनुसार दोनो की हत्या टे्रक्टर चड़ाकर की गई है। इसके आधार पर वल्लभ दांगी और कालू भिलाला पर हत्या का मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है। हत्या में प्रयुक्त ट्रेक्टर भी जब्त कर लिया है। ट्रेक्टर पर नंबर नहीं होने से इसके मालिक की जानकारी ले रहे है।
विरेन्द्र सिंह धाकड़ थाना प्रभारी माचलुपर

Home / Raisen / खदान से रेत निकालने पर हुआ विवाद तो चौकीदारों की कर दी थी हत्या, पुलिस कर रही मामले की जांच…..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो