scriptकोहरे की गिरफ्त में दिखा शहर | city covered in fog | Patrika News
रायसेन

कोहरे की गिरफ्त में दिखा शहर

शहर में सर्दी के मौसम में बाहर से आने वाले नागरिकों को बचाव के लिए कोई पुख्ता इंतजाम नहीं किए गए।

रायसेनJan 18, 2022 / 12:00 am

chandan singh rajput

शहर में सर्दी के मौसम में बाहर से आने वाले नागरिकों को बचाव के लिए कोई पुख्ता इंतजाम नहीं किए गए

कोहरे की गिरफ्त में दिखा शहर

बरेली. रविवार को जहां पूरा शहर कोहरे की गिरफ्त में दिखाई दिया था, वहीं सोमवार को भी यह क्रम जारी रहा। सोमवार को भी कोहरे के चलते सूर्य देव के दर्शन नगर वासियों को नहीं हो सके। शहर में सर्दी के मौसम में बाहर से आने वाले नागरिकों को बचाव के लिए कोई पुख्ता इंतजाम नहीं किए गए। तभी तो सिविल हॉस्पिटल में भर्ती मरीजों के परिजनों की हालत भी खराब दिखाई दे रही है। तेज सर्दी के कारण नागरिक सर्दी से बचाव के लिए आग जलाकर बचाव कर रहे हैं।

हार्ट अटैक से मौत
देवरी. तापमान में गिरावट होने के कारण कोहरा फैला हुआ है। सर्दी का आलम यह है कि दिन में भी सूर्य के दर्शन नहीं हो रहे हैं। ऐसे में हार्ट के मरीजों की बढ़ोतरी हो रही है। डॉ. केके सिलावट के अनुसार लगातार एक सप्ताह से सर्दी के कारण हार्ट अटैक के मरीज प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र देवरी आ रहे हैं। जिनका प्राथमिक उपचार कर भोपाल या जबलपुर रैफर किया जा रहा है। केवल सिंह मेहरा मकर संक्रांति पर अपने साथियों के साथ शोकलपुर घाट नर्मदा स्नान करने गया था। वहां लौटते समय उसने अपने साथियों को बताया कि मेरे सीने में तेज दर्द हो रहा है। आनन-फानन में उसके साथी उसे लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र देवरी आए। जहां डॉ. केके सिलावट मरीज का उपचार करने ही वाले थे, तभी युवक को दोबारा हार्ट अटैक आ गया। ऐसे में युवक की प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में ही मृत्यु हो गई है। मृतक युवक की उम्र 40 वर्ष बताई जा रही है। वह ग्राम आलीवाड़ा का रहने वाला था और उसके छोटे-छोटे तीन बच्चे हैं।

नर्मदा क्षेत्र में शीत लहर का प्रकोप
थालादिघावन. पिछले एक सप्ताह से क्षेत्र में शीत लहर का प्रकोप देखा जा रहा है, जिसके चलते क्षेत्र में लोग बीमार पड़ रहे हैं। सोमवार को ग्रामीण क्षेत्रों में कई जगह अपने घरों के सामने ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा लेते देखे गए। वहीं सुबह घने कोहरे के बीच लोग अपने दैनिक कार्यों को निपटा रहे। इसी दौरान कई वाहन चालकों को कोहरे के चलते हैडलाइट का सहारा लेना पड़ा। क्योंकि कोहरा घना होने के कारण आगे का रास्ता साफ दिखाई नहीं दे रहा था। लोगों ने बताया कि पिछले आठ दिनों से मौसम काफी खराब और तेज सर्दी होने से दैनिक कार्य भी ठीक तरह से नहीं कर पा रहे हैं, जिसके चलते लोगों के कामकाज भी प्रभावित हो रहे हैं।

शीतलहर, कोहरे के बीच श्रद्धालु पहुुंचे नर्मदा तटों पर स्नान करने
थालादिघावन. सोमवार को नए वर्ष 2022 की पहली पूर्णिमा होने के कारण सुबह से ही श्रद्धालुओं की आवाजाही देखी गई। शीतलहर और कोहरा श्रद्धालुओं को नर्मदा स्नान जाने से नहीं रोक पाया। श्रद्धालुओं ने नर्मदा तट पर पहुंचकर ब्रह्म मुहूर्त में स्नान कर पूजा-अर्चना की। इस अवसर पर नर्मदा तट पर सुबह से ही हर-हर नर्मदे के स्वर से गूंज उठे थे। लोगों ने नर्मदा स्नान के साथ ही यहां पूजन और अनुष्ठान भी किए। शोकलपुर घाट पर सबसे ज्यादा श्रद्धालु स्नान करने के लिए पहुंचे। इसके अलावा अन्य घाटों पर भी काफी भक्तों की भीड़ रही। देवरी थाना प्रभारी जितेंद्र राजपूत ने सभी जवानों को अलग-अलग घाटों पर तैनात किया था। घाटों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए स्नान करने के लिए कहा गया। जिस कारण स्नान के दौरान भीड़ एकत्र नहीं होने दी।

Home / Raisen / कोहरे की गिरफ्त में दिखा शहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो