scriptशहरवासियों को बिजली कटौती व कम वोल्टेज से मिलेगी निजात | City residents will get power cut and low voltage to get rid of | Patrika News
रायसेन

शहरवासियों को बिजली कटौती व कम वोल्टेज से मिलेगी निजात

शहर में बनने जा रहे आईपीडीएस योजना के तहत बिजली उपकेंद्र से नगरवासियों को बिजली कटौती, कम वोल्टेज की समस्या से निजात मिल जाएगी।

रायसेनSep 30, 2018 / 11:46 pm

मनोज अवस्थी

Power crisis will solve

शहरवासियों को बिजली कटौती व कम वोल्टेज से मिलेगी निजात

रायसेन. शहर में वाटर फिल्टर प्लांट और बाइपास के नजदीक बनने जा रहे आईपीडीएस योजना के तहत बिजली उपकेंद्र से नगरवासियों को बिजली कटौती, कम वोल्टेज की समस्या से निजात मिल जाएगी। अभी ओवरलोड बिजली कनेक्शनों के कारण जब-तब बिजली गुल हो जाया करती थी। यह बात प्रदेश के वनमंत्री डॉ. गौरीशंकर शेजवार ने रविवार को बाइपास के नजदीक भूमिपूजन समारोह में कही। वनमंत्री इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। अध्यक्षता भाजपा के जिला उपाध्यक्ष ऋषिनाथ सिंह कुशवाह ने की। जबकि विशेष अतिथि के रूप में अधीक्षण यंत्री आरएनएस ठाकुर एवं ईई एसपी दुबे और प्रोजेक्ट आफीसर आशुतोष दुबे उपस्थित रहे।
भूमि पूजन कार्यक्रम में फिर भीड़ का टोटा रहा। महकमे के अधिकारी कर्मचारियों सहित भाजपा कार्यक र्ताओं को बुलाकर बिठाया गया। इनपा की प्रभारी सीएमओ ज्योति सुनेरे,जेई राहुल अग्रिहोत्री, सिटी जेई एसआर पाली, गोपालपुर वार्ड ४ की पार्षद क्रांति कुशवाह, पार्षद राधे सेन, जीतू खत्री, श्रीकांत खटीक, राजू माहेश्वरी, अशोक राठौर सहित भाजपाई उपस्थित हुए। कार्यक्रम का संचालन भाजपा नेता अनिल चौरसिया ने किया। अंत में आभार माना कनिष्ठ यंत्री एसआर पाली ने।
वनमंत्री कहा एकीकृत ऊर्जा विकास योजना के तहत प्रस्तावित नवीन ३३,११ केवीए बिजली उपकेंद्र का निर्माण दो करोड़ २० लाख रुपए की लागत से चार महीने में काम पूरा करवाया जाएगा। उन्होंने बिजली कंपनी के अधिकारियों, ठेकेदार को बधाई दी। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मन, वचन और कर्म के पक्के हैं। वन मंत्री ने भाजपाईयों से कांग्रेस के विघ्र संतोषियों से सावधान रहने की भी सलाह दी।
आईपीडीएस योजना
अधीक्षण यंत्री ठाकुर ने बताया कि ५.६५ करोड़ की लागत से शहर में आईपीडीएस योजना के तहत काम चल रहा है। जिसमें दो करोड़ २० लाख रुपए से एक बिजली उप कें्रद बाइपास के समीप बनाया जाएगा।
११ केव्हीए की नईलाइन ७.५ किमी एरिया,१८९ नए ट्रांसफार्मर, २८ किमी में एलटी लाइन का केबिलीकरण विस्तार, १२६० उपभोक्ता मीटर लगाए जा रहे हैं। इससे ९५०० उपभोक्ताओं का सीधा फायदा मिलेगा।

वहीं वनमंत्री डॉ. शेजवार ने मीडिया कर्मियों से चर्चा करते हुए कहा कि भोपाल में आयोजित कैबिनेट की बैठक में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने रायसेन शहर को १२० करोड़ की लागत से शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज की सौगात दी है। इसके लिए जमीन की तलाश कर जल्द ही इंजीनियरिंग कॉलेज भवन का निर्माण कराया जाएगा। इस कॉलेज में सालाना १२ करोड़ रूपए का खर्च आएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो