scriptराष्ट्रपिता और प्रधानमंत्री पर एसडीएम की पोस्ट से हंगामा | Commotion from the post of SDM on Father of the Nation and PM | Patrika News
रायसेन

राष्ट्रपिता और प्रधानमंत्री पर एसडीएम की पोस्ट से हंगामा

भारत को आजादी दिलाने में महात्मा गांधी ने अपना सारा जीवन समर्पित कर दिया था। इसीलिए उन्हें राष्ट्रपिता का दर्जा हासिल हुआ।

रायसेनMar 06, 2018 / 11:18 am

brajesh tiwari

Mahatma Gandhi
रायसेन. भारत को आजादी दिलाने में महात्मा गांधी ने अपना सारा जीवन समर्पित कर दिया था। इसीलिए उन्हें राष्ट्रपिता का दर्जा हासिल हुआ। अब अगर इतने सम्मानित महापुरुष और वर्तमान प्रधानमंत्री पर कोई उनके सम्मान को क्षति पहुंचाने वाली टिप्पणी करेगा तो चर्चा होना लाजमी है।
हुआ यूं कि दरअसल राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और प्रधानमंत्री मोदी को लेकर एक व्हाट्स एप ग्रुप पर रायसेन एसडीएम वरुण अवस्थी की पोस्ट से बवाल मच गया।

अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के नाम पर ऐसी टिप्पणी करने वाले एक जिम्मेदार वरिष्ठ अधिकारी द्वारा पर्यटन मंत्री के एक ग्रुप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर नीरव मोदी गबन मामले को लेकर व्यंग्यात्मक पोस्ट डाली गई।
बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही दलों के लोग ऐसी पोस्ट की घोर निंदा कर एसडीएम वरुण अवस्थी से सार्वजनिक माफी मांगने की मांग कर उन पर कानूनी कार्यवाही की मांग कर रहे हैं।

वहीं रायसेन एसडीएम वरुण अवस्थी से जब इस बारे में बात की गई तो उनका कहना है कि यह कोई बड़ी बात नही है। इस प्रकार की पोस्ट सभी लोग हंसी मजाक के लिए डाल दिया करते हैं।
लोगों का कहना है कि एसडीएम एक जिम्मेदार अधिकारी हंै, उनके द्वारा इस प्रकार की पोस्ट डालना सिविल सेवा आचरण अधिनियम का उल्लंघन भी है।

एसडीएम का पद जिम्मेदार अधिकारी का पद है। ऐसे अधिकारी द्वारा प्रधानमंत्री और राष्ट्रपिता पर व्यंगात्मक पोस्ट शेयर करना गंभीर मामला है। उन्हें अपने पद और सिविल सेवा आचरण अधिनियम की मर्यादा का ध्यान रखना चाहिए।
– राकेश तोमर, जिला महामंत्री भाजपा
संवैधानिक और प्रशासनिक पद पर बैठे लोगों को इस तरह की पोस्ट डालना सरासर गलत है। राष्ट्रपिता और प्रधानमंत्री के बारे में एसडीएम को अपनी पोस्ट के लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगना चाहिए।
– संदीप मालवीय, विधानसभा अध्यक्ष युवा कांग्रेस
इधर, सीएम से रिटर्न गिफ्ट में मांगा नियमितीकरण
अपने नियमितीकरण की मांग को लेकर लगभग 15 दिन से हड़ताल कर रहे संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने पांच मार्च को मुख्यमंत्री का जन्म दिन अनोखे अंदाज में मनाया।
कर्मचारियों ने केक काटकर, भजन-कीर्तन कर उनकी लंबी उम्र की कामना की। वहीं रिटर्न गिफ्ट के रूप में नियमितीकरण की मांग की। साथ ही कहा कि नियमितीकरण की मांग पूरी होने तक हड़ताल जारी रखेंगे।
सात मार्च हड़ताल
न्यू बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कर्मचारी संघ सात मार्च बुधवार से जिलेभर हड़ताल शुरू करेगा। स्वास्थ्य कार्यकर्ता, एएनएम अपनी मांगों को लेकर हड़ताल की तैयारी कर रहे हैं।

संगठन के जिलाध्यक्ष संतोष कुमार शाक्या ने बताया कि हड़ताल रोजाना सुबह 10 से शाम 4 बजे तक होगी। जब तक मुख्यमंत्री उनकी जायज मांगें पूरी नहीं करते तब तक हड़ताल जारी रहेगी। उन्होंने जिलेभर के स्वास्थ्य कर्मचारियों से एकजुट होकर हड़ताल को समर्थन देने का अनुरोध किया है।

Home / Raisen / राष्ट्रपिता और प्रधानमंत्री पर एसडीएम की पोस्ट से हंगामा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो