scriptभारी बारिश के कारण अचानक बढ़ा बांध का जलस्तर, खोलने पड़े 8 गेट, बंद हो सकता मार्ग , देखें वीडियो | Due to heavy rains the water level of the dam suddenly increased | Patrika News
रायसेन

भारी बारिश के कारण अचानक बढ़ा बांध का जलस्तर, खोलने पड़े 8 गेट, बंद हो सकता मार्ग , देखें वीडियो

लगातार बढ़ रहे जल स्तर को नियंत्रित करने लिया फैसला।

रायसेनSep 03, 2019 / 02:39 pm

Amit Mishra

भारी बारिश के कारण अचानक बढ़ा बांध का जलस्तर, खोलने पड़े 8 गेट, बंद हो सकता मार्ग

भारी बारिश के कारण अचानक बढ़ा बांध का जलस्तर, खोलने पड़े 8 गेट, बंद हो सकता मार्ग

रायसेन@ प्रवीण श्रीवास्तव की रिपोर्ट…

जिले में लगातार भारी बारिश के कारण heavy rain कस्बा बाड़ी के पास स्थित बारना बांध barna dam के आठों 8 gates गेट खोल दिए गए हैं। बाकी चार गेट भी खोलने का फैसला इसलिए लिया गया, कि बांध में लगातार पानी का जल स्तर बढ़ रहा है। जलसंसाधन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बांध में प्रति घंटे एक लाख क्यूसिक मीटर पानी आ रहा है। जिसे खतरे के निशान से नीचे बनाए रखने के लिए आठों गेट खोलकर 28674 क्यूसिक प्रति मिनट की गति से पानी निकाला जा रहा है।

 

भोपाल-जबलपुर मार्ग बंद हो सकता है
इससे पहले बारना बांध के गंट वर्ष 2016 में खोले गए थे। तब लगभग आठ घंटे के लिए गेट खोले गए थे। इस बार यह समय लंबा हो सकता है। बारना बांध के गेट खोले जाने से बरेली के पास नेशनल हाइवे 12 पर बने बारना नदी के पुल के जलमग्र होने की संभावना है। ऐसा हुआ तो शाम तक भोपाल-जबलपुर मार्ग बंद हो सकता है।

भारी बारिश के कारण अचानक बढ़ा बांध का जलस्तर, खोलने पड़े 8 गेट, बंद हो सकता मार्ग

भारी बारिश की चेतावनी दी गई थी

गौरतलब है कि मौसम विभाग ने 3 दिन पहले पांच दिन तक बारिश के लिए अलर्ट जारी किया था। इसमें रायसेन जिले में भी भारी बारिश की चेतावनी दी गई थी। शनिवार-रविवार की देर रात मौसम एक बार फिर गरज चमक के बीच घंटों भारी बारिश होती रही, जिससे रायसेन शहर में पापी-पानी हो गया था। रविवार को सुबह से दोपहर तक मौसम खुला रहा। उधर किसानों का भी कहना है कि अगर मौसम खुला नहीं तो काफी नुकसान हो जाएगा।

Home / Raisen / भारी बारिश के कारण अचानक बढ़ा बांध का जलस्तर, खोलने पड़े 8 गेट, बंद हो सकता मार्ग , देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो