scriptटेकापार कॉलोनी क्षेत्र में आग का तांडव, बाल-बाल बचे दर्जनों घर | Fire in the Tikapar Colony area | Patrika News
रायसेन

टेकापार कॉलोनी क्षेत्र में आग का तांडव, बाल-बाल बचे दर्जनों घर

बस्ती के दूर लगी आग धीरे-धीरे तेज हवा के चलते बस्ती की ओर आने लगी

रायसेनApr 23, 2019 / 11:10 pm

chandan singh rajput

patrika news

Gairatganj. In the ward one of the town of Takapar Colony in the city on Tuesday afternoon, a fierce fire in a farm was destroyed. The fugitive fire of the settlement gradually started coming towards the settlement due to the strong wind. Residents of this area informed the incident to local administration.

गैरतगंज. नगर के टेकापार कॉलोनी क्षेत्र के वार्ड एक में मंगलवार की दोपहर एक खेत में खड़ी नरवाई में लगी भीषण आग ने तांडव मचा दिया। बस्ती के दूर लगी आग धीरे-धीरे तेज हवा के चलते बस्ती की ओर आने लगी। इस घटना की सूचना इस क्षेत्र से लगे रहवासियों ने स्थानीय प्रशासन को दी। परन्तु गैरतगंज नपा की फ।यर बिग्रेड खराब होने के कारण जब समय तक कोई मदद नहीं पहुंची, तो रहवासियों ने अपने-अपने घरों में रखे पानी से आग बुझाने का प्रयास किया।
मगर आग पर काबू नहीं पाया जा सका। इतने बड़े घटनाक्रम के बावजूद स्थानीय प्रशासन से मौके पर कोई नहीं पहुंचा।
वार्ड के लगभग आधा सैकड़ा लोगों के इस प्रयास से घरों के पास आ रही आग की लपटों को कुछ समय के लिए रोक दिया। मगर आग की लपटें थमने का नाम नहीं ले रही थी। लगभग तीन घंटे बाद बेगमगंज से आई फ।यर बिग्रेड एवं प्रायवेट टेंकरों से आग पर काबू पाने के प्रयास किए गए। लगभग एक दर्जन मकानों को वार्डवासियों की मेहनत से बमुश्किल बचाया गया।
वार्डवासियों की सूझ-बूझ ने टली बड़ी घटना
अपनी सूझ-बूझ से आग पर काबू पाने के लिए घंटों प्रयास करने वाले वार्डवासियों में विदित भार्गव, देवेन्द्र ठाकुर, रानू रैकवार, विकास, दीपक आठया, कल्याण सिंह, चंद्रेश लोधी, रमेश आठया ने बताया कि भीषण आगजनी की घटना ने उन्हें चिंता में डाल दिया। वहीं फ।यर बिग्रेड के बिगड़े होने और प्रशासन की उदासीनता के चलते उन्हें एक समय ऐसा लगने लगा कि आग उनके घरों एवं बस्ती को जला देगी। मगर उन्होंने घरों में रखे पानी का उपयोग किया।
इनके घर बचे
प्रारम्भिक रूप में इस क्षेत्र से लगे राजाराम ठाकुर, कृष्णा बाई भार्गव, कमला मांझी, चंद्रेश लोधी, पप्पू सेन के मकान आग की चपेट में आने से बाल-बाल बचे। वार्डवासियों ने बताया कि उन्होंने नपा को सूचना दी तो उन्होंने फायर बिग्रेड वाहन बिगड़े होने का हवाला देकर चुप्पी साध ली। पुलिस प्रशासन एवं कुछ दूर खड़ी डायल 100 से जब सहायता की मांग की गई, तो उन्होंने इस घटनाक्रम में कुछ मदद नहीं की।

Home / Raisen / टेकापार कॉलोनी क्षेत्र में आग का तांडव, बाल-बाल बचे दर्जनों घर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो