scriptकफ्र्यू के दौरान गरीबों को कराया भोजन | Food provided to poor during curfew | Patrika News
रायसेन

कफ्र्यू के दौरान गरीबों को कराया भोजन

होटल, दुकानें सभी बंद थीं, ऐसे में गरीब और मानसिक विकलांग लोग भोजन की तलाश में भटक रहे थे

रायसेनMar 23, 2020 / 01:08 am

chandan singh rajput

कफ्र्यू के दौरान गरीबों को कराया भोजन

कफ्र्यू के दौरान गरीबों को कराया भोजन

उदयपुरा. रविवार को प्रधानमंत्री के आह्वान पर पूरा नगर बंद रहा। होटल, दुकानें सभी बंद थीं, ऐसे में गरीब और मानसिक विकलांग लोग भोजन की तलाश में भटक रहे थे। पत्रिका प्रतिनिधि अखिलेश शर्मा और लायंस क्लब के सदस्यों ने कचरे के डब्बे में भोजन तलाशते एक मानसिक विकलांग को देखा। उन्होंने तुरंत अपने घरों से भोजन बनवाकर पैकिट बनाए और नगर में घूमकर ऐसे लोगों को भरपेट भोजन कराया। लायंस क्लब के अध्यक्ष श्याम मालानी, मनीष चक्रधर, समाज सेवी श्रीराम शर्मा, पत्रिका समाचार पत्र वितरक रोहित राजोरिया, आरक्षक अभिषेक राय ने पूरे नगर में घूम कर गरीबों को भोजन कराया।
शंख, थाली, घंटी बजाकर कोरोना के खिलाफ लड़ रहे सेवकों का सम्मान
रायसेन. कोरोना से लडऩे के लिए दिन-रात एक कर रहे डॉक्टरों, स्वास्थ्य कर्मचारियों और लोगों की सुरक्षा में तैनात पुलिस कॢमयों के साथ हर आवश्यक सूचना और जानकारी को जन-जन तक पहुंचा रहे मीडिया कर्मियों का नगर के लोगों सम्मान किया। प्रधानमंत्री मोदी के आव्हान पर रविवार को शाम पांच बजते ही नगर की हर गली, सड़क थाली, घंटी, शंख और झालर से गूंज उठी। इसमें बड़ों, बुजुर्गों और युवाओं के साथ महिलाओं और बच्चों ने भी खासा उत्साह दिखाया। पांच मिनट तक शहर में शंखनाद होता रहा। यह देख पुलिस के जवानों ने हाथ जोड़कर अभिवादन स्वीकार किया। रायसेन के अलावा जिले के अन्य नगरों में भी लोगों ने शाम पांच बजे थाली, घंटी, शंख बजाकर पुलिस कर्मियों, डॉक्टरों और मीडिया कर्मियों का सम्मान किया।
कफ्र्यू के दौरान जिम्मेदारी से रहे मुस्तैद
रायसेन. कफ्र्यू के दौरान कहीं कोई ज रूरत न पड़ जाए, इसलिए जिला अस्पताल एंबुलेंस के चालक मुकेश यादव पूरे दिन एंबुलेंस लेकर तैयार रहे। वे एक मिनट के लिए भी ड्यूटी से दूर नहीं गए। यादव ने बताया कि इसके लिए रात में ही तैयारी कर ली थी। एंबुलेंस को चेक कर तैयार किया, घर से भोजन लेकर निकले थे, ताकि पूरे समय ड्यूटी पर रह सकें।
ग्रामीण क्षेत्रों में भी पसरा रहा सन्नाटा
थालादिघावन. ग्राम थालादिघावन में सभी प्रतिष्ठान बंद कर लोग अपने-अपने घरों पर आराम करते नजर आए। बीच-बीच में थाना प्रभारी अनिरुद्ध गौर क्षेत्र में भ्रमण करते रहे और लोगों को कोरोना वायरस से बचने के लिए निरंतर जागरूक करते रहे।
शहर सहित जिले में आज 12 बजे से लॉकडाउन घोषित
रायसेन. जिला दंडाधिकारी उमाशंकर भार्गव ने दंड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 की शक्तियों का प्रयोग करते हुए रायसेन जिले की समस्त राजस्व सीमाओं में तत्काल प्रभाव से 25 मार्च 2020 को रात्रि 12 बजे तक प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किया है। जारी आदेश के तहत जिले में तत्काल प्रभाव से टोटल लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है।
टोटल लॉकडाउन में किसी भी व्यक्ति को अपने घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी। इसलिए आज दोपहर 12 बजे से पहले घर के जरूरी सामान की खरीदी का समय रहेगा। 12 बजे तक सभी दुकान बाजार खुले रहेंगे। जिले की सभी सीमाएं सील कर दी गई हैं। सड़क, रेल अथवा अन्य किसी भी माध्यम से जिले की सीमा में बाहरी व्यक्तियों का आगमन प्रतिबंधित किया गया है। साथ ही जिले में निवासरत नागरिकों का भी जिले से बाहर जाना तत्काल प्रभाव से प्रतिबंधित कर दिया गया है। जिले के सभी शासकीय, अद्र्धशासकीय कार्यालय व बैंकिंग/वित्तीय संस्थान बंद किए जाने के आदेश दिए गए हैं। यह आदेश जिले की किसी भी अत्यावश्यक सेवाएं जैसे राजस्व, पंचायत, कानून व्यवस्था, स्वास्थ्य, पुलिस, पेयजल व्यवस्था, विद्युत आपूर्ति, साफ-सफाई से जुड़ा अमला, अग्निशमन सेवाएं, दूरसंचार सेवाओं से जुड़े कार्यालयों पर लागू नहीं होगा। मेडीकल दुकान, हॉस्पिटल, दूध विक्रेता, सांची पार्लर, पेट्रोल पम्प, गैस सिलेंडर वितरण कम्पनी को छोड़कर शेष समस्त व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे।

Home / Raisen / कफ्र्यू के दौरान गरीबों को कराया भोजन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो