scriptजरूरी होने पर ही निकलें, मास्क नहीं लगाने पर 40 के चालान बनाए | Get out only if necessary, make 40 challans if you do not apply masks | Patrika News
रायसेन

जरूरी होने पर ही निकलें, मास्क नहीं लगाने पर 40 के चालान बनाए

बुधवार को पुलिस-प्रशासन सहित नगर परिषद कर्मचारी सड़कों पर उतरे

रायसेनJul 23, 2020 / 12:32 am

chandan singh rajput

जरूरी होने पर ही निकलें, मास्क नहीं लगाने पर 40 के चालान बनाए

जरूरी होने पर ही निकलें, मास्क नहीं लगाने पर 40 के चालान बनाए

सिलवानी. जागरुकता अभियान और हिदायत के बाद भी लोग कोरोना के कहर को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। बिना मास्क के ही घरों से निकल जाते हैं। लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों और आम जनता की लापरवाही के चलते अब पुलिस प्रशासन ने भी इससे निपटने के लिए कमर कस ली है। बुधवार को पुलिस-प्रशासन सहित नगर परिषद कर्मचारी सड़कों पर उतरे। इस दौरान एसडीएम संघमित्रा बौद्ध, सीएमओ अशोक कैथल, थाना प्रभारी गिरीश दुबे ने थाना परिसर से लेकर पूरे नगर का निरीक्षण किया। चैकिंग अभियान चलाकर बिना मास्क के बेवजह घूमने वालों की खबर ली। इस दौरान प्रशासन ने 40 लोगों के मास्क न पहनने पर चालान बनाए और लोगों को बिना वजह घर से नहीं निकलने की हिदायत दी। मास्क पहनने से कई लोग अब भी बचने की कोशिश कर रहे हैं। इसमें युवा ही नहीं, बल्कि कई बड़े बुजुर्ग भी आगे हैं।
सख्त हुए पुलिस-प्रशासन के अधिकारी, लोगों को समझाया, कार्रवाई भी की
देवरी. कोविड-19 के खतरे को देखते हुए सीएम सहित प्रशासन के अधिकारी लगातार आमजन से घरों में रहने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का आग्रह कर रहे हैं। मगर लोग इस आग्रह को गंभीरता से नहीं लेते। इसी के चलते बुधवार को तहसीलदार छोटे गिरी गोस्वामी ने पुलिस बल के साथ नगर के मुख्य बाजार का भ्रमण कर बिना मास्क वालों पर चालानी कार्यवाही की। वहीं कुछ राहगीरों को सोशल डिस्टेंसिंग में रहने और मास्क पहनने की हिदायत दी गई। इस दौरान मोटर साइकिल पर तीन बैठे लोगों से उठक-बैठक लगवाई गई। साथ ही दुकानदारों को समझाइश दी गई कि कोरोना वायरस को गंभीरता से लेते हुए बिना मास्क वालों को सामान ना बेचे और सोशल डिस्टेंस बनाए रखे।
वहीं स्टेट बैंक के कियोस्क सेंटर पर भी संचालक आशीष मलिक को फ टकार लगाते हुए कस्टमर को टोकन सिस्टम से बुलाकर बैंकिंग कार्य करने की हिदायत दी गई। तहसीलदार छोटे गिरी गोस्वामी के साथ थाना प्रभारी पल्लवी गौर और पुलिस बल मौजूद था।
शासन के निर्देशों का सख्ती से कराएं पालन
रायसेन. कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने बुधवार को वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से अनुभागवार कोरोना नियंत्रण संबंधी गतिविधियों, राजस्व एवं किल कोरोना अभियान, वनाधिकार पट्टे, पंचायत भवन सुदृढ़ीकरण सहित अन्य शासकीय गतिविधियों की समीक्षा की। उन्होंने सभी एसडीएम को कोविड-१9 के फैलाव को नियंत्रित करने के लिए लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कराने के संबंध में निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सर्वे के दौरान मिले संदिग्ध मरीजों को अनुभाग में बनाए गए आइसोलेशन सेंटर में भर्ती किया जाए। कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने पर उसकी कॉन्टेक्ट हिस्ट्री की पूरी गंभीरता से जांच की जाए।
कलेक्टर भार्गव ने मास्क लगाने तथा सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन कराने के साथ ही कंटेनमेंट एरिया में प्रोटोकॉल का पूर्णत: पालन कराने के निर्देश दिए। भार्गव ने कहा कि जिले में प्रत्येक सप्ताह दो दिन शनिवार तथा रविवार को लॉकडाउन रहेगा। लॉकडाउन के दौरान अत्यावश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी प्रतिष्ठान बंद रहेंगे।
उन्होंने सभी एसडीएम को आगामी त्योहारों को दृष्टिग रखते हुए अपने-अपने क्षेत्र में शांति समिति की बैठक आयोजित करने के निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो