scriptदेशभर में कंस्ट्रक्शन कंपनी के 25 से ज्यादा ठिकानों पर आयकर की बड़ी कार्रवाई | Income tax raid on brajgopal construction company | Patrika News

देशभर में कंस्ट्रक्शन कंपनी के 25 से ज्यादा ठिकानों पर आयकर की बड़ी कार्रवाई

locationरायसेनPublished: Feb 11, 2021 05:39:17 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

कंपनी के देशभर में स्थित 25-30 दफ्तरों पर एक साथ आयकर विभाग की छापेमारी

it_raid_1.png
रायसेन. रायसेन जिले में फोरलेन सड़क निर्माण कंपनी ब्रजगोपाल कंस्ट्रक्शन कंपनी पारतलाई के दफ्तर गुरुवार सुबह 9:00 बजे आयकर विभाग की 20 सदस्यीय टीम द्वारा छापामार कार्रवाई की गई। देश में कंपनी के सभी 25 से 30 ठिकानों पर ठिकानों पर एक साथ कार्यवाही की गई है। इस कार्रवाई में अभी तक जांच जारी है। बताया जा रहा है कि छापेमारी में आयकर विभाग की टीम को कई जरुरी दस्तावेज मिले हैं जिनसे बड़ा खुलासा हो सकता है।
देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7z981k

दस्तावेज खंगालने में जुटी टीम
छापेमारी करने आई आयकर विभाग की टीम के अधिकारी छापेमारी में महत्वपूर्ण दस्तावेज मिलने की बात कर रहे हैं। आयकर विभाग के अधिकारी सहित पुलिस पुलिस बल बड़ी संख्या में पारतलाई के ऑफिस में मौजूद है। ब्रजगोपाल कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा नेशनल हाईवे 12 पर बिनेका से बरेली तक फोरलेन सड़क का निर्माण किया जा रहा है। जिसकी लागत करीब 600 करोड़ रुपए बताई जा रही है। विवादों में रहने वाली कंपनी आयकर विभाग के चंगुल में फंसती नजर आ रही है। गौरतलब हैं कि ब्रजगोपाल कंस्ट्रक्शन कंपनी का काम बिनेका से लेकर बरेली तक हैं। जिसमें उसे पुल-पुलिया के साथ ही सीसी सड़क निर्माण करना हैं, लेकिन फोरलेन के मध्य पड़ने वाले रातापानी व सिंघोरी अभ्यारण्य में ठेकेदार को खनिज संपदा का खजाना मिल गया और पहाड़ काटने के साथ ही पेड़ो की कटाई तयशुदा भूमि से हटकर किया गया। उस खनिज संपदा को सड़क निर्माण के साथ ही खुले बाजार में बिक्रय किया गया। यह छापामार कार्यवाही उसके सभी ठिकानों पर एक साथ की गई है।

 

देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7z981k
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो