scriptशिक्षा की गुणवत्ता और विकास के लिए तत्पर | Look forward to the quality and development of education | Patrika News
रायसेन

शिक्षा की गुणवत्ता और विकास के लिए तत्पर

विशेष तौर पर शिक्षा में नवाचार एवं कौशल विकास पर ध्यान देते हुए छात्र-छात्राओं के हित में कार्य किए जा रहे हैं

रायसेनFeb 04, 2020 / 11:56 pm

chandan singh rajput

शिक्षा की गुणवत्ता और विकास के लिए तत्पर

शिक्षा की गुणवत्ता और विकास के लिए तत्पर,शिक्षा की गुणवत्ता और विकास के लिए तत्पर,शिक्षा की गुणवत्ता और विकास के लिए तत्पर

रायसेन. प्रदेश की कांग्रेस सरकार राज्य के चहुंमुंखी विकास के लिए तत्पर है। विशेष तौर पर शिक्षा में नवाचार एवं कौशल विकास पर ध्यान देते हुए छात्र-छात्राओं के हित में कार्य किए जा रहे हैं।
इसके साथ ही शिक्षा की गुणवत्ता एवं प्रत्येक वर्ग की उन्नति के लिए शासन स्तर पर योजनाएं बनाकर उनका क्रियान्वयन किया जा रहा है। यह बात शिक्षा मंत्री एवं क्षेत्रीय विधायक डॉ. प्रभुराम चौधरी ने गैरतगंज के उत्कृष्ट विद्यालय में नवनिर्मित अटल टिंकरिंग लैब के लोकार्पण समारोह को सम्बोधित करते हुए कही। नगर के उत्कृष्ट विद्यालय में 12 लाख रुपए की लागत से अटल टिंकरिंग लैब का निर्माण कराया गया। उन्होंने विद्यालय के माध्यमिक विभाग के अधूरे पड़े भवन के संबंध प्रस्ताव भेजने के निर्देश जिला शिक्षाधिकारी को दिए। स्वागत भाषण जिला शिक्षा अधिकारी आलोक खरे एवं प्राचार्य सरिता पाठक ने दिया।
कार्यक्रम के दौरान विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी दी। जिन्हे मंत्री ने पुरस्कृत करने की घोषणा की। कार्यक्रम में प्राचार्य ने मंत्री के समक्ष अतिरिक्त कक्षों के निर्माण, विद्यालय परिसर की बाउंड्रीवाल आदि कार्य कराए जाने के संबंध में मांग भी डॉ. चौधरी ने स्वीकृत कर दिया। मंत्री ने विद्यालय के मेधावी छात्र यशवंत गौर एवं पदमांजलि कोष्ठी को अच्छे अंक लाने पर पुरस्कृत किया। इस दौरान एसडीएम प्रियंका मिमरोट, डीईओ आलोक खरे, प्राचार्य सरिता पाठक एवं सत्यनिधि शर्मा ने शिक्षामंत्री को सांची के स्तूप की प्रतिकृति का स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मान किया।

Home / Raisen / शिक्षा की गुणवत्ता और विकास के लिए तत्पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो