गंदगी से परेशान वार्ड-01 दीप नगर व सेठ फूलचंद नगर के रहवासी

कॉलोनी में नहीं सीवेज की निकासी, सडक़ों पर बहने लगा बदबूदार पानी

रायसेन। मंडीदीप शहर के वार्ड 01 स्थित दीप नगर और सेठ फूलचंद नगर के रहवासी इन दिनों के घरों के आसपास जमा हो रहे सीवेज के पानी से परेशान हैं। कॉलोनी में सीवेज की निकासी नहीं होने से लंबे समय से खाली प्लॉटो में पानी जमा हो रहा था और अब पिछले कुछ दिनों से यह पानी सडक़ तक आ गया है।

गंदगी और बदबू के चलते लोगों का घर से निकलना भी दूभर हो गया है। रहवासियों ने मुख्य नगर पालिका अधिकारी को ज्ञापन देकर समस्या का समाधान करने की गुहार भी लगाई है। दीप नगर के रहवासी द्रगचंद प्रजापति ने बताया कि रहवासियों ने नपा अधिकार

समस्या का किया जाए स्थायी समाधान
नगर पालिका द्वारा बिगत दिनों मुख्य सडक़ को खोदकर यहां जमा पानी की निकासी की व्यवस्था की थी, लेकिन इस तत्कालिक व्यवस्था से पानी सडक़ की दूसरी तरफ जमा होने लगा था। भविष्य में आगे जाकर जब भी खाली प्लाटों पर निर्माण कार्य शुरू होगा फिर जलभराव की स्थिति बन जाएगी।

कार्ययोजना बनाकर करनी होगी व्यवस्था
नपा को दोनों कॉलोनी का सीवेज और बारिश से जमा पानी की निकासी को कार्ययोजना बनाकर स्थायी व्यवस्था करनी होगी। जिससे स्थायी समाधान मिल सके। रहवासियों का मानना हैं कि पानी के निकासी ढलान के अनुसार ड्रेन खोदकर नाले से जोडऩे की योजना पर काम करना चाहिए।

दीप नगर और सेठ फूलचंद नगर में सीवेज की पानी की समस्या के लिए जल्द ही निराकरण करने के प्रयास किए जा रहे हैं।
- पिंकी नरेन्द्र पाल, पार्षद वार्ड 01

दीप नगर के रहवासियों ने कॉलोनी में सीवेज का पानी जमा होने की शिकायत की है, इसका समाधान शीघ्र किया जाएगा।
- केएल सुमल, नपा सीएमओ

jitendra yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned