scriptआज से रायसेन ने बदलाव को किया स्वीकार, पूरी तरह बंद रहे बाजार- video | market close on sunday in raisen | Patrika News
रायसेन

आज से रायसेन ने बदलाव को किया स्वीकार, पूरी तरह बंद रहे बाजार- video

व्यापार महासंघ के आव्हान पर एकजुट हुए स्थानीय व्यापारी…

रायसेनFeb 11, 2018 / 08:00 pm

दीपेश तिवारी

raisen market
रायसेन। शहर के हाट बाजार की चली आ रही वर्षों पुरानी परंपरा में रविवार को एक नया अध्याय जुड़ गया। इसके तहत अब रविवार हाट बाजार के स्थान पर गुरुवार का दिन रहेगा, वहीं मंगलवार बाजार बंद के स्थान पर अब रविवार को बाजार बंद होगा। यहां के नगर के व्यापार महासंघ के गठन को भी आज 21 वर्ष भी पूरे हो गए। 11 फरवरी यानि रविवार को बाजार बंद का पहला दिन रहा।
दरअसल व्यापार महासंघ ही पहल पर मंगलवार की जगह रविवार को साप्ताहिक बाजार बंद के पहले रविवार अभियान सफल होता दिखाई दिया। रविवार को नगर के सभी बाजार पूरी तरह बंद रहे। बदलाव के पहले रविवार बंद को जो समर्थन मिला वह नियमित मंगलवार बंद को भी नहीं मिलता था।
raisen market 02
जिससे व्यापार महासंघ सहित अन्या व्यापारी संगठनों के सदस्य, पदाधिकारी खुश नजर आए। अब गुरुवार को हाटा बाजार लगाने का पड़ाव और पार कर ना है। हालांकि रविवार बंद की स्थिति को देखते हुए गुरुवार को हाटा बाजार लगाना भी सफल होने की पूरी संभावना है।
व्यापार संघ के पदाधिकारी रविवार को सुबह से घरों से निकलकर रामलीला गंट स्थित संघ के अध्यक्ष की दुकान पर पहुंच गए थे। जहां सभी व्यापारियों के लिए नाश्ता आदि की व्यवस्था टेंट लगाकर की गई थी। सभी व्यापारियों ने एकत्र होकर बाजार का निरीक्षण किया। जो इक्का-दुक्कर दुकाने कहीं खुली नजर आईं उन्हे बंद कराया। बीते रविवार सब्जी दुकानदारों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए इस बार पुलिस बल बाजार में मौजूद रहा, ताकि कोई अप्रिय घटना न हो।
जुलूस निकालकर किया विरोध…
शुरू से ही रविवार बाजार बंद का विरोध कर रहे सब्जी व्यापारियों ने रविवार को भी विरोध प्रदर्शन किया। हाट बाजार स्थल रामलीला मैदान से लगभग 25—30 सब्जी दुकानदार नारेबाजी करते हुए प्रमुख मार्ग से जुलूस की शक्ल में गुजरे। उनके इस विरोध और प्रदर्शन का कोई प्रभाव नहीं पड़ा। हालांकि शाम तक सब्जी की कुछ दुकाने हाट बाजार स्थल पर खुली रहीं, लेकिन यहां हाट बाजार जैसा माहौल नहीं था।

रविवार को साप्ताहिक बंद में नगर के सभी व्यापारियों ने पूरा सहयोग दिया, व्यापार महासंघ सभी व्यापारियों, पदाधिकारियों और साथियों का हृदय से आभारी है। इसी तरह गुरुवार हाट बाजार में भी सहयोग की उम्मीद है।
– संतोष साहू, अध्यक्ष व्यापार महासंघ रायसेन

Home / Raisen / आज से रायसेन ने बदलाव को किया स्वीकार, पूरी तरह बंद रहे बाजार- video

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो