scriptबिना मास्क के बाजार पहुंच रहे लोग, संंक्रमण की नहीं चिंता | People reaching the market without masks, not worried about infection | Patrika News
रायसेन

बिना मास्क के बाजार पहुंच रहे लोग, संंक्रमण की नहीं चिंता

नगर में प्रशासन द्वारा सतर्कता एवं सुरक्षा की दृष्टि से कोई गतिविधियां नहीं की जा रही

रायसेनSep 24, 2020 / 11:44 pm

chandan singh rajput

बिना मास्क के बाजार पहुंच रहे लोग, संंक्रमण की नहीं चिंता

बिना मास्क के बाजार पहुंच रहे लोग, संंक्रमण की नहीं चिंता

सिलवानी. नगर इन दिनों पूरी तरह कोरोना संक्रमण की चपेट में है। दिनों-दिन कोरोना पॉजिटिव मरीज निकल रहे हैंं, जिससे नगरवासियों में कोरोना संक्रमण को लेकर भय व्याप्त है। इसके बावजूद नगर में प्रशासन द्वारा सतर्कता एवं सुरक्षा की दृष्टि से कोई गतिविधियां नहीं की जा रही। इससे बाजारों में जहां भीड़ उमड़ रही है, वहीं लोग बिना मास्क के खुलेआम घूमते नजर आ रहे। कुछ कार्यालयों में महज कोरोना का बैनर टांग कर औपचारिकता पूर्ण की जा रही है। पूरे मामले में बाहर से आने वाले लोग बिना सतर्कता के बड़ी संख्या में कार्यालयों में पहुंच रहे हैं, जिससे स्थिति और भी गंभीर हो सकती है।

जिम्मेदार हैं बेफिक्र : तहसील कार्यालय सहित पब्लिक से जुड़े कार्यालयों में लोग बिना मास्क के घूम रहे हैं। इन स्थानों पर भीड़ लग रही है। जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा लोगों से नियमों का पालन नहीं कराया जा रहा है। बताया जा रहा है कि कुछ सरकारी दफ्तरों में अब सैनेटाइजर का उपयोग भी बंद हो गया। ग्रामीण अंचलों के लोग बेखौफ होकर अकसर बिना मास्क के कार्यालयों में पहुंच रहे हैं और ना ही सोशल डिस्टेंस का ही पालन कर रहे हैं।
झुंड बनाकर बिना मास्क के दे रहे ज्ञापन
कोरोना संक्रमण काल में तहसील कार्यालय में लगातार नगर सहित ग्रामीण अंचलों से लोग पहुंचकर झुंड में ज्ञापन सौंप रहे हैं। इस दौरान ना तो लोग मास्क ही लगा रहे हैं और ना ही सोशल डिस्टेंस का पालन किया जा रहा है। यह सब जिम्मेदार अधिकारियों के सामने हो रहा है। इसके बावजूद सतर्कता नहीं बरती जा रही है।
सैनेटाइज करने की व्यवस्था नहीं
विभागीय कार्यालयों में जहां प्रतिदिन सैकड़ों लोगों की आवाजाही लगी रहती है। वहीं सैनेटाइज करने की कोई व्यवस्था नजर नहीं आ रही है। नियमानुसार कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को लेकर कार्यालयों को प्रतिदिन सैनेटाइज किया जाना चाहिए, ताकि संक्रमण ना बढ़ सके। नागरिकों का कहना है कि जब कार्रवाई की आवश्यकता नहीं थी, तब लगातार कार्रवाई की गई। लेकिन अब अनलॉक में भीड़ बढऩे के दौरान सतर्कता की दृष्टि से कार्रवाई की आवश्यकता है, तो पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों का रवैया उदासीन नजर आ रहा।
– बिना मास्क के लोगों पर कार्रवाई की जा रही है। मोटर साइकिल पर तीन बैठने वालों के विरुद्ध भी चालानी कार्रवाई की जा रही है। दुकान पर भी तीन व्यक्ति से अधिक होने पर भी कार्रवाई की जाती है।
-पीएन गोयल, एसडीओपी सिलवानी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो