scriptपुलिस ने समझाया, नहीं माने तो डंडा भी चलाया | Police explained, if not convinced then run the stick | Patrika News
रायसेन

पुलिस ने समझाया, नहीं माने तो डंडा भी चलाया

कोरोना के खतरे को नजरअंदाज करके निकले लोगों को पुलिस ने समझाया तो वे टालमटोल करते रहे।

रायसेनMar 25, 2020 / 12:20 am

chandan singh rajput

पुलिस ने समझाया, नहीं माने तो डंडा भी चलाया

पुलिस ने समझाया, नहीं माने तो डंडा भी चलाया

रायसेन. देश प्रदेश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। रायसेन जिला टोटल लॉक डाउन किया गया है, लेकिन लोग इसे हल्के में ले रहे थे और मंगलवार को सुबह नौ बजे तक दूध और सब्जी खरीदने के लिए मिली छूट में बाहर निकले लोग दोपहर तक सड़कों पर घूमते रहे। कोरोना के खतरे को नजरअंदाज करके निकले लोगों को पुलिस ने समझाया तो वे टालमटोल करते रहे। अंतत: पुलिस को डंडा चलाना पड़ा। कोरोना को सरकार ने महामारी घोषित किया है, सह कितना खतरनाक इसे समझने का प्रयास लोग आज भी नहीं कर रहे हैं।
लॉक डाउन में है छूट कफ्र्यू लगा तो सब बंद
प्रशासन के आदेश के मुताबिक लॉक डाउन में राशन दुकानें, दवा दुकानें, दूध पार्लर, सब्जी दुकानें जैसी रोजमर्रा की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए इन्हें खोलने की अनुमति रहेगी। मगर लोग इसका गलत फायदा उठा रहे हैं। यदि घरों से अनावश्यक रूप से निकलना बंद नहीं किया तो फिर प्रशासन को कफ्र्यू लगाना पड़ेगा, जिसमें ये सभी सुविधाएं भी बंद हो जाएंगी।
ये गलत है…
पर भीड़ न लगाएं। लॉक डाउन में सुबह नौ बजे तक सब्जी, दूध, फल आदि की दुकानें खुल रही हैं। मगर इनकी खरीदारी में सावधानी बरतना होगा। एक साथ सभी लोग एक दुकान पर भीड़ न लगाएं। ऐसे ही कोरोना वायरस फैलता है। एक के बाद एक जाकर तीन फीट की दूरी बनाकर सामान खरीदें।
छिड़काव से किया सैनिटाइज
मंगलवार को नगर पालिका ने शहर को सैनिटाइज करने दवा का छिड़काव कराया। इसके लिए नपा परिषद ने 80 कर्मचारियों को हाथ धोने के लिए सैनिटाइजर, हैंड ग्लब्ज उपलब्ध कराएं हैं। इतना ही नहीं कलेक्टर उमाशंकर भार्गव के निर्देश के बाद नगरपालिका सीएमओ ओमपालसिंह भदौरिया खुद ही सफ ाई व्यवस्था का सुपरविजन कर रहे हैं।
समाज सेवी ने बांटे नि:शुल्क मास्क
बेगमगंज. कोरोना वायरस से बचाव के लिए जहां निर्धारित रेट से अधिक रेट पर मास्क बेचे जा रहे हैं। वहीं नगर में समाज सेवी अक्षय सर्राफ ने एसडीओपी ओपी त्रिपाठी की मौजूदगी में बस स्टैंड पर लोगों को नि:शुल्क मास्क बांटकर कोरोना से बचाव की पहल की। अजय जैन अज्जू ने सैनिटाइजर से लोगों के हाथ भी साफ कराए। साथ ही लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए उक्त सावधानियां बरतने व इसके प्रति जागृत करने की सीख दी।

टोटल लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर किराना दुकानदार पर की कार्रवाई
बेगमगंज. कोरोना वायरस के चलते टोटल लॉकडाउन में आवश्यक वस्तुओं को छोड़कर शेष दुकानों पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाया गया है। मगर इसका उल्लंघन करने पर नगर में पहला प्रकरण पुलिस ने दर्ज किया है। जिससे दुकानदारों में हड़कंप मच गया और गलियों में भी जो छोटे-छोटे जिल दुकानदार दुकानों के शटर आधे, खोले थे वे भी बंद हो गए। मौत या बीमारी से ज्यादा अपनी बिक्री को तरजीह देने वाले लालची दुकानदारों पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। गांधी बाजार निवासी किराना व्यापारी राजेन्द्र जैन पुत्र राजकुमार जैन सुबह साढ़े 9 बजे के बाद भी दुकान पर किराना सामग्री विक्रय करते पाए गए और उनके विरुद्ध धारा 188 के तहत मामला दर्ज कर वैधानिक कार्रवाई की गई है।
इसके साथ ही सड़क पर बिना किसी काम के घूम रहे बाइक चालकों के साथ भी सख्ती की गई और करीब तीन दर्जन बाइक सवारों की बाइके थाना परिसर में खड़ी करवा ली गई। हालांकि बाद में समझाइश देकर जिनके पास बाइकों के समुचित कागाजात थे उन्हें छोड़ दिया गया। शेष पर चालानी कार्रवाई की गई है। इसके अलावा दुकानों चौराहों पर भीड़ लगाकर बैठने वालों पर सख्त कार्रवाई की गई कुछ को मांफ ी मांगने पर कि अब घर में रहेगें और दूसरों को भी समझाएगें उन्हें छोड़ दिया गया।

Home / Raisen / पुलिस ने समझाया, नहीं माने तो डंडा भी चलाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो