bharat band:बंद रहीं शहर की ज्यादातर दुकानें, पुलिस प्रशासन भी रहा अलर्ट

bharat band:बंद रहीं शहर की ज्यादातर दुकानें, पुलिस प्रशासन भी रहा अलर्ट

Yogendra Sen | Publish: Sep, 06 2018 12:20:57 PM (IST) | Updated: Sep, 06 2018 12:20:58 PM (IST) Raisen, Madhya Pradesh, India

bharat band:बंद रहीं शहर की ज्यादातर दुकानें, पुलिस प्रशासन भी रहा अलर्ट

रायसेन@शिवलाल यादव की रिपोर्ट...
सपाक्स ने अजा, अजजा अत्याचार निवारण अधिनियम में संशोधन के विरोध में गुरूवार को नगर महाबंद का आव्हान किया। इसके लिए संगठन के सदस्यों द्वारा एक दिन पूर्व रायसेन व्यापार महासंघ के अध्यक्ष संतोष साहू सहित व्यापारियों से सहयोग भी मांगा गया। रायसेन शहर सहित तहसील गैरतगंज, सिलवानी, बेगमगंज सुल्तानपुर गौहरगंज बाड़ी बरेली उदयपुरा सहित देवनगर सलामतपुर सांची आदि कस्बे के लोग, व्यापारी भी बंद में सहयोग देेने एकजुट हुए। बाद में स्थानीय प्रशासन को रैली निकालकर नारेबाजी के बीच अधिकारियों को ज्ञापन भी दिए।

गुरूवार को सुबह से ही जिला मुख्यालय पर ज्यादातर दुकानें शत-प्रतिशत बंद रहीं। वहीं अधिकतर स्कूल-कॉलेजों सहित नगर के मेडिकल स्टोर भी बंद रहे। महाबंद के आव्हान पर बाजार में दुकानें बंद रहीं लोग चाय पानी के लिए भी तरसते रहे। बाजार बंद रहने से दिनभर सन्नाटा सा पसरा रहा। गुरूवार को सुबह सपाक्स के पदाधिकारी महामाया चौक पर जुटे। इसके बाद बाइक रैली में शामिल होकर नारेबाजी करते हुए शहर के प्रमुख मार्गों से गुजरे। नारेबाजी के दौरान एसएसटी एक्ट के संशोधन का विरोध दर्ज भी कराया गया।

सपाक्स के इस महाबंद के दौरान पुलिस प्रशासन के अलावा प्रशासनिक अधिकारी भी अलर्ट रहे। गुरूवार को सुबह से ही महामाया चौक स्थित एसडीओपी कार्यालय में एसडीएम एमपी बरार सहित तहसीलदार सुशील कुमार, एसडीओपी मुकेश चौबे, कोतवाली टीआई आशीष कुमार धुर्वे, सब इंस्पेक्टर योगिता उपाध्याय, एएसआई जसवंत शर्मा आदि विशेष रूप से उपस्थित रहे। प्रशासनिक अमला व पुलिस अधिकारी भी अलर्ट रहे। रायसेन शहर में धारा 144 लागू रही। जिले की तहसीलों, कस्बों में सपाक्स का महाबंद पूरी तरह से सफल रहा। एसडीएम एमपी बरार, एसडीओपी मुकेश चौबे ने बताया कि हमने शांति व सुरक्षा व्यवस्था और हर स्थिति से निपटने को लेकर तैयारी पूरी कर ली है। वहीं कलेक्टर एस प्रिया मिश्रा, एसपी जेएस राजपूत, एएसपी अवधेश प्रताप सिंह ने कहा कि हरेक मामले में पुलिस पूरी तरह से मुश्तैद है। अबबर कानून व्यवस्था खराब की तो पुलिस कड़ी कसननूी कार्रवाई करेगी।

शाम 4 बजे सौपेंगे ज्ञापन
सपाक्स के एससी एसटी एक्ट के संशोधन के विरोध में इस महाबंद के आव्हान पर रायसेन शहर पूरी तरह से बंद रहा। बंद को भरपूर समर्थन भी मिला। गुरूवार को शाम लगभग 4 बजे सपाक्स के पदाधिकारी एकजुट होकर वाहन रैली निकालकर नारेबाजी के बीच देश के महामहिम राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन एसडीएम एमपी बरार को सौंपेंगे। सपाक्स के राकेश सिंह राजपूत, राकेश तोमर, बबलू ठाकुर चैन सिंह मीणा, प्रमोद साहू, नरेंद्र माहेश्वरी, संतोष बघेल, चंद्रकृष्ण रघुवंशी, श्री हिउस के अध्यक्ष शिवराज सिंह कुशवाह, रायसेन व्यापार महासंघ के अध्यक्ष संतोष साहू, हल्ले महाराज, अनिल चौरसिया, राजेंद्र सिंह बघेल आदि ने विरोध कर इस रैली में शामिल होन का आव्हान किया है।

Ad Block is Banned