scriptसाथी चोर की जमानत कराने अदालत में घूम रहे थे बैंक में चोरी के आरोपी, पुलिस ने किया गिरफ्तार | raisen, adalat pahunche chor lage pulis ke hath | Patrika News
रायसेन

साथी चोर की जमानत कराने अदालत में घूम रहे थे बैंक में चोरी के आरोपी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

स्टेट बैंक में पांच लाख की चोरी के हैं आरोपी, दो माह की थी नाबालिग की मदद से बैंक में चोरी।

रायसेनFeb 24, 2020 / 08:58 pm

praveen shrivastava

साथी चोर की जमानत कराने अदालत में घूम रहे थे बैंक में चोरी के आरोपी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

साथी चोर की जमानत कराने अदालत में घूम रहे थे बैंक में चोरी के आरोपी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

रायसेन. अपने साथी नाबालिग चोर की जमानत के लिए अदालत पहुंचे उसके साथी दो चोर पुलिस के हत्थे लग गए। भारतीय स्टेट बैंक शाखा सांची रोड में करीब दो माह पूर्व छह चोरों ने दिनदहाड़े बैंक से कैश काउंटर से पांच लाख की चोरी को अंजाम दिया था। पुलिस ने नाबालिग सहित दो चोरों को बारदात के चार दिन बाद गिरफ्तार कर लिया था। जबकि अभी एक चोर सचिन कुमार और फरार है।
इस सनसनीखेज बारदात में चोरों ने नाबालिग बालक की मदद से बैंक के कैशियर राजेश गुप्ता के पास से पांच लाख रुपए की नोटों की गड्डी चोरी की थीं। जिसका पता बैंक प्रबंध को शाम होने के बाद कैश का मिलान करने पर चला था। बैंक के सीसी टीवी कैमरों की मदद ने पुलिस ने चोरों की तलाश शुरू की थी। जिसमें जल्द ही सफलता मिली थी। पुलिस ने नाबालिग चोर सहित दो शातिर चोरों को गिरफ्तार कर साढ़े तीन लाख रुपए बरामद किए थे। यह अंतर्राज्जीय चोर गिरोह अन्य राज्यों व जिलों में बैंकों की रैकी कर इसी तरह की चोरी की संगीन वारदातों को अंजाम दिया करता था।
नकदी व बिना नंबर की बाइक की जब्त
मुखबिर की सूचना पर इन दोनों आरोपियों को जिला अदालत से पकड़ा गया है। जिसमें कोतवाली एसआई राजकुमार चौधरी की भूमिका सराहनीय रही। पुलिस ने आरोपी ३२ वर्षीय विक्की सिसौदिया पिता नाजम सिंह सिसौदिया निवासी कडिय़ा तहसील पचोर जिला राजगढ़ और २९ वर्षीय नोजल सिंह पिता मुंशीलाल सिसौदिया को गिरफ्तार कर इनके पास से नकदी 25 हजार रुपए तथा बिना नंबर की एक मोटरसाइकिल समेत नाबालिग चोर की जमानत के कागजात बरामद किए हैं। वह उस नाबालिग चोर की जमानत के फिराक में अदालत परिसर में घूम रहे थे। पुलिस ने इन दोनों शातिर चोरों को अदालत में पेश किया।
कबूल की बैंक चोरी डकैतियां
इस अंतरराज्जीय चोर गिरोह ने बैंकों की रैकी कर कईबैंक चोरी करना और डकैती करना कबूल की हैं। सोमवार को नरसिंहपुर जिले की दो पुलिस टीमों ने कोतवाली पुलिस के सामने आरोपियों से पूछताछ की। हरियाणा, भोपाल, इंदौर, पंजाब सागर जिले की पुलिस टीमें भी इन चोरों से कड़ी पूछताछ करेंगी।
दोनो ही बार खुद पहुंचे चोर
चोरी की बारदात के बाद पुलिस ने नाबालिग सहित दो चोरों को कार से रायसेन की ओर आते हुए गिरफ्तार किया था। रायसेन में चोरी के बाद ये चोर छतरपुर में चोरी करने के इरादे से भोपाल से निकले थे। जिनको कार नंबर की पहचान होने पर पुलिस ने जाखा पुल से गिरफ्तार किया था। जबकि सोमवार को फिर दो चोर रायसेन पहुंचे और पुलिस के हाथ लगे।

Home / Raisen / साथी चोर की जमानत कराने अदालत में घूम रहे थे बैंक में चोरी के आरोपी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो