आदिवासी समाज ने जलाया सीएम और विधायक का पुतला

कहा डिस्पोजल की तरह कर रहे उपयोग।

By: praveen shrivastava

Published: 28 Jul 2021, 09:22 PM IST

सिलवानी. बुधवार को नगर के बजरंग चौराहे पर बड़ी संख्या में एकत्रित आदिवासी समाज के लोगों ने सीएम शिवराज सिंह चौहान एवं विधायक रामपाल सिंह का पुतला दहन किया। एक ओर विधायक नगर में केन्द्र एवं प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिना रहे थे। तो दूसरी ओर मुख्यमंत्री सहित उनका पुतला जलाया जा रहा था।
रैली के रूप में एसडीएम कार्यालय पहुंचे आदिवासियों ने राज्यपाल के नाम संबोधित ज्ञापन एसडीएम संघमित्रा बौद्व को दिया। जिसमें बताया कि पूरे प्रदेश में शिवराज सरकार एवं सिलवानी क्षेत्र में रामपाल सिंह द्वारा आदिवासियों को डिस्पोजल की तरह उपयोग किया जा रहा है। विधायक द्वारा समाज को आपस में लड़वाकर समाज में फूट डलवाई जा रही। चुनाव के समय प्रलोभन दिए जाते हैं और जीतने के बाद आदिवासियों का शोषण किया जाता है। विधायक नहीं चाहते कि आदिवासी समाज शिक्षित होकर उन्नति करें और उनका नेतृत्व करने वाले कोई भी नेता बन सके।
मुख्यालय पर नहीं बना आदिवासी भवन
आदिवासियों ने गांधी आश्रम स्कूल के पास आदिवासी भवन का निर्माण करने की मांग की। कहा कि भवन नहीं बना तो आने वाले चुनाव में समाज भाजपा का विरोध करेगी। इस अवसर पर सूर्यजीत सिंह, धर्मदास इमने, मुनीम सिंह उईके, कमल सिंह, धनराज ठाकुर, राजेश कुमार, रामकिशन पटेल, चंदन सिंह आदि उपस्थित थे।

praveen shrivastava Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned