scriptबालिकाओं ने कहा, पत्रिका के प्रयासों से बढ़ी हिम्मत | raisen, balikaon ne kaha patrika ke prayason se mili gimmat | Patrika News
रायसेन

बालिकाओं ने कहा, पत्रिका के प्रयासों से बढ़ी हिम्मत

कन्या हायर सेकंडरी स्कूल में बालिकाओं को दिया सेल्फ डिफेंस प्रशिक्षण

रायसेनMar 06, 2021 / 09:12 pm

praveen shrivastava

बालिकाओं ने कहा, पत्रिका के प्रयासों से बढ़ी हिम्मत

बालिकाओं ने कहा, पत्रिका के प्रयासों से बढ़ी हिम्मत

रायसेन. इन दिनो महिलाओं और बालिकाओं को अपनी सुरक्षा एक चुनौती बन गया है। बाजारों, सड़कों और गलियों में महिलाओं, बालिकाओं के साथ छेड़ छाड़ की घअनाएं बढ़ती जा रही हैं। ऐसे में महिला या बालिका अपनी सुरक्षा कैसे करे। तत्काल अपने को बचाने के लिए क्या कदम उठाए, यदि कोई हमलावर हो तो उसका मुकाबला तुरंत कैसे करे। इन सभी सवालों के जबाब शनिवार को नगर के कन्या हायर सेकंडरी स्कूल में बालिकों को आत्मरक्षा के लिए प्रशिक्षण देते हुए बताए गए।
पत्रिका के स्थापना दिवस के उपलक्ष में पत्रिका समूह द्वारा शनिवार को यह कार्यक्रम आयोजित किया गया। महिला सशक्तिकरण के लिए आयोजित इस कार्यक्रम में पुलिस ताइक्वांडो क्लब के प्रशिक्षक दिनेश दिवाकर ने क्लब की छात्राओं और छात्रों के साथ तात्कालिक परिस्थतियों में सेल्फ डिफेंस के लिए कारगर स्टेप बताए।
दिवाकर ने छात्राओं को अपनी सुरक्षा के लिए जागरुक करते हुए हमेशा सजग और हर स्थिति से मुकाबले के लिए तैयार रहने के लिए कहा। छात्राओं को बताया कि अचानक कोई विपरीत स्थिति निर्मित हो तो किस तरह उसका मुकाबला किया जाए। सुरक्षा के लिए किस तरह अपने को तैयार करें। इस मौके पर स्कूल के प्राचार्य एमएस राठोरिया ने भी छात्राओं को संबोधित करते हुए हमेशा सतर्क रहने की सीख दी। पत्रिका के इस आयोजन को सराहते हुए राठोरिया ने कहा कि पत्रिका हमेशा ही सामाजिक सरोकार से जुड़े आयोजन कर नागरिकों के हित और कल्याण के कार्य करने वाला समूह है।
————–
बालिकाओं ने कहा, पत्रिका के प्रयासों से बढ़ी हिम्मत

Home / Raisen / बालिकाओं ने कहा, पत्रिका के प्रयासों से बढ़ी हिम्मत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो