scriptग्यारह नए पॉजिटिव के साथ 381 पर पहुंचा आंकड़ा | raisen, corona ka kahar jari | Patrika News
रायसेन

ग्यारह नए पॉजिटिव के साथ 381 पर पहुंचा आंकड़ा

तीन बरेली, चार मंडीदीप और एक सिलवानी और तीन बाड़ी में मिले मरीज।

रायसेनAug 04, 2020 / 10:02 pm

praveen shrivastava

ग्यारह नए पॉजिटिव के साथ 381 पर पहुंचा आंकड़ा

ग्यारह नए पॉजिटिव के साथ 381 पर पहुंचा आंकड़ा

रायसेन. एक दिन की राहत के बाद मंगलवार को जिले में फिर कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी। मंगलवार को जिले में कुल 11 पॉजिटिव मिले। जिनमें चार मंडीदीप, तीन बरेली, एक सिलवानी और तीन मरीज बाड़ी के शामिल हैं। सभी मरीजों के परिजनो सहित संपर्क में आए लोगों को क्वारंटीन करने के साथ उनके सेंपल लेने की प्रक्रिया स्वास्थ्य विभाग ने शुरू कर दी है।
कोरोना संक्रमण के मामले में बरेली और मंडीदीप खतरानॉक स्थिति में पहुंच रहे हैं। यहां लगभग हर दिन पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं। बरेली में अब तक 127 मरीज मिल चुके हैं। इसी तरह मंडीदीप में भी पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर ४१ हो गई है।
एक मीडियाकर्मी भी पॉजिटिव
मंडीदीप. औद्योगिक शहर में कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है, दो दिन के ब्रेक के बाद मंगलवार को फिर तीन लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसमें वार्ड 03 की दो महिला सहित एक मीडियाकर्मी है। शहर में यह पहला मौका है जब किसी मीडियाकर्मी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वार्ड ०१ निवासी मीडियाकर्मी तबियत खराब होने पर सोमवार को भोपाल एम्स अस्पताल जांच कराने गया था, जहां कोरोना जांच में उसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। रिपोर्ट के ए स अस्पताल में ही उसका उपचार किया जा रहा है।
कंपनी प्रबंधन बरत रहे कोताही
औद्योगिक क्षेत्र के विभिन्न कारखानों में काम करने वाले कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद कंपनी प्रबंधन इसकी सूचना स्थानीय प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग सहित पुलिस प्रशासन को नहीं देते हैं, इसके चलते कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आये स्थानीय लोगों की जानकारी प्रशासन को नहीं मिल पाती है। दो दिन पहले वार्ड २३ स्थिति हिमांशु कॉलोनी में रहने वाले तथा एक मल्टी नेशनक कंपनी में काम करने वाला एक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव हो गया था। कंपनी ने अपने हिसाब से चार लोगों को कोरेटायन कर 10 लोगों की कोरोना जांच करा दी, लेकिन इसकी सूचना स्थानीय स्तर पर नहीं दी, जिसके चलते पीडि़त के घर के आसपास न बेरीकेडिंग की गई और न ही सेनीटाईज कराया गया। यह पहला मौका नहीं है इससे पहले आधा दर्जन कंपनियों में कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं, लेकिन इसकी जानकारी स्थानीय स्तर पर उपलब्ध नहीं कराते।
एक परिवार के तीन पॉजिटिव
बाड़ी. बारना विभाग में पदस्थ बाबू की कोरोना रिपोर्ट मंगलवार को पॉजिटिव मिली। उसके साथ उसकी पत्नी और बेटी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिली है। 31 जुलाई तक उक्त बाबू ड्यूटी पर था। बाबू के संपर्क में आए लोगों की सूची तैयार की जा रही है। बाबू के पॉजिटिव आने से कार्यालय के कर्मचारियों और अधिकारियों में हड़कंप है।
अब तक 381 हुए मरीज
रायसेन जिले में अब कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 3८१ पॉजीटिव मरीज हो गए हैं। जबकि 304 मरीजों को स्वस्थ्य होने पर डिस्चार्ज किया गया है। 08 कोरोना पॉजीटिव मरीजों की भोपाल के अस्पतालों में मृत्यु हुई है। जिले में अब तक कुल 47 सक्रिय कंटेनमेंट एरिया हैं। जिले में अभी तक कुल 8077 संदिग्ध मरीजों के सेम्पल जांच के लिए भेजे गए हैं। जिनमें जिले के 328 तथा जिले से बाहर 47 मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव है। इसी प्रकार 7226 सेम्पल की रिपोर्ट निगेटिव है तथा 410 सेम्पल की रिपोर्ट प्रतीक्षित है। इनके अतिरिक्त 101 सेम्पल रिजेक्ट हो गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो