scriptपुलिस की सुरक्षा में पहुंचाई परीक्षा सामग्री | raisen, pariksha samagri ka vitran | Patrika News
रायसेन

पुलिस की सुरक्षा में पहुंचाई परीक्षा सामग्री

– १०वीं और १२वीं की परीक्षा सामग्री का किया वितरण।- ७६ परीक्षा केंद्रों से आए दलों को दी सामग्री।

रायसेनFeb 26, 2020 / 07:44 pm

praveen shrivastava

पुलिस की सुरक्षा में पहुंचाई परीक्षा सामग्री

पुलिस की सुरक्षा में पहुंचाई परीक्षा सामग्री

रायसेन. कक्षा दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षाओं के लिए बुधवार को जिला मुख्यालय के उत्कृष्ट स्कूल परिसर में गोपनीय सामग्री का वितरण किया गया। सुबह दस बजे से शुरू हुआ वितरण दोपहर तक जारी रहा। जिले में बनाए गए ७६ परीक्षा केंद्रों से परीक्षा प्रभारी और प्राचार्य सामग्री लेने पहुंचे। सभी केंद्रों पर परीक्षार्थियों की संख्या में अनुसार सामग्री का वितरण कर पुलिस सुरक्षा के बीच केंद्र के संबंधित थाने तक पहुंचाया गया। दो और तीन मार्च से शुरू रही बारहवीं और दसवीं की परीक्षाओं के लिए तमाम तैयारियां की जा रही हैं। नकल रोकने के कड़े प्रबंधों के साथ सुरक्षा और निर्विघ्र परीक्षा संपन्न कराने कलेक्टर सतत निगरानी कर रहे हैं।
दस मार्गों से भेजी सामग्री
सुरक्षा की दृष्टि से ७६ परीक्षा केंद्रों पर सामग्री पहुंचाने के लिए दस मार्ग तय किए गए थे। जिन पर आने वाले केंद्रों से संबंधित थानों तक सामग्री पहुंचाई गई। वाहन के साथ हर केंद्र के केंद्र प्रभारी और प्राचार्य भी थे। रूट के अंतिम केंद्र के थाने की पुलिस भी साथ थी।
परीक्षा कर्मचारियों का होगा बीमा
शासन ने हाई स्कूल एवं हायर सेकण्डरी स्कूल परीक्षा में परीक्षा के दौरान नकल पर प्रभावी नियंत्रण तथा परीक्षाए निर्विघ्न सम्पन्न कराने के लिए जिला पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों और अपर संचालक स्कूल शिक्षा को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। परीक्षाओं के लिये तैनात शिक्षक एवं गैर शिक्षक कर्मचारियों का 15 फरवरी से 20 मई 2020 तक का बीमा कराया गया है।
————————————-
पुलिस की सुरक्षा में पहुंचाई परीक्षा सामग्री

Home / Raisen / पुलिस की सुरक्षा में पहुंचाई परीक्षा सामग्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो