scriptRaisen resonated with the tricolor from house to house | हर घर तिरंगा, घर-घर तिरंगा से गूंजा रायसेन | Patrika News

हर घर तिरंगा, घर-घर तिरंगा से गूंजा रायसेन

जगह-जगह रैलियां निकालकर दिया तिरंगा फहराने का संदेश

रायसेन

Published: August 11, 2022 12:46:07 am

रायसेन. हर घर तिरंगा अभियान को जन-जन का अभियान बनाते हुए जिले के प्रत्येक नागरिक को इस अभियान से जोडऩे के लिए कलेक्टर अरविंद दुबे के निर्देशन में सम्पूर्ण जिले में व्यापक स्तर पर गतिविधियां, कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसी क्रम में रायसेन नगर में कलेक्टर अरविंद दुबे के निर्देशन में तीन जगह कलेक्ट्रेट कार्यालय, शासकीय उत्कृष्ठ विद्यालय पाटनदेव तथा पुरातत्व संग्राहलय से एक साथ पैदल तिरंगा यात्रा निकाली गई।

जगह-जगह रैलियां निकालकर दिया तिरंगा फहराने का संदेश
हर घर तिरंगा, घर-घर तिरंगा से गूंजा रायसेन

कलेक्टर के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट कार्यालय से तिरंगा यात्रा प्रारंभ हुई, जिसमें अपर कलेक्टर आदित्य रिछारिया, जिला पंचायत सीईओ पीसी शर्मा, डिप्टी कलेक्टर मकसूद अहमद सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी और कर्मचारी शामिल हुए। यात्रा में सभी अधिकारीए कर्मचारी हाथों में तिरंगा थामे चल रहे थे और भारत माता की जय, हर घर तिरंगा, घर-घर तिरंगा उद्घोष करते हुए चल रहे थे। यह तिरंगा यात्रा नगर में मुख्य मार्गों से होते हुए सागर तिराहे पहुंचकर समाप्त हुई। नगर में अनेक स्थलों पर नागरिकों, संगठनों द्वारा तिरंगा यात्रा का पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया।

रैली के समापन अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष यशवंत बब्लू मीणा ने कहा कि 13 अगस्त से 15 अगस्त के बीच सभी नागरिक अपने घरों पर, प्रतिष्ठानों पर, कार्यालयों पर तिरंगा फहराकर हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाएं। कलेक्टर दुबे ने तिरंगा झंडा संहिता की जानकारी दी तथा हर घर तिरंगा अभियान से जुडऩे की अपील की।

वंदेमातरम् के नारों से गूंजा नगर
बेगमगंज. क्षेत्रीय विधायक ठाकुर रामपाल सिंह के नेतृत्व में भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने कस्बा बम्हौरी, साईंखेड़ा, सियरमऊ, सुल्तानगंज, बेगमगंज नगर में तिरंगा बाइक रैली निकाली। यह आयोजन पूरे विधानसभा स्तर पर किया गया। भारत माता की जय, वंदे मातरम से नगर गुंज गया। युवाओं ने हर घर तिरंगा फहराने का आह्वान किया। इस अवसर पर दुर्गेश प्रताप सिंह, भाजयुमो जिलाध्यक्ष भूपेंद्र नागर भी उपस्थित रहे। बेगमगंज के दशहरा मैदान स्थित मांगलिक भवन में यात्रा का समापन हुआ।

जहां विधायक रामपाल सिंह ने 13 सेे 15 अगस्त तक अपने घरों पर तिरंगा झंडा फहराने और अन्य साथियों को इसके लिए प्रेरित करने का आह्वान किया। इस मौके पर नगर मंडल अध्यक्ष कमल सिंह साहू, ग्रामीण मंडल अध्यक्ष जगदीश लोधी, सिलवानी मंडल अध्यक्ष विजय शुक्ला, नगर पालिका अध्यक्ष संदीप लोधी, जनपद अध्यक्ष पुष्पेंद्र सिंह ठाकुर, नगर पालिका उपाध्यक्ष सुदर्शन घोसी, जिला पंचायत सदस्य मोहित लोधी, राकेश भार्गव, बृजेंद्र बड़ेदा, युवा मोर्चा अध्यक्ष आदर्श शर्मा, डॉ. जितेंद्र तोमर, लक्ष्मीनारायण चतुर्वेदी, रामकुमार घोसी, शैलेंद्र यादव, हर्षित साहू, कृष्णकांत आचार्य आदि मौजूद रहे।

भाजपा मंडल ने निकाली बाइक रैली
दीवानगंज. बुधवार को नगर में भाजपा मंडल ने बाइक रैली निकालकर हर घर तिरंगा फहराने का संदेश दिया। बाइक रैली स्थानीय फैक्ट्री चौराहा से शुरू होकर नगर के विभिन्न चौक चौराहे से होते हुए ग्राम अंबाड़ी, सेमरा से होते हुए बेरखेड़ी चौराहा, मुक्तापुर और सांची तक पहुंची। संतोष शर्मा कहा कि बाइक रैली के माध्यम से समाज के लोगों को जागृत कर रहे हैं और आह्वान कर रहे हैं कि निश्चित रूप से हम सभी अपने-अपने घर पर तिरंगा फाहराएं। देश के अमर सेनानियों को याद करें और सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करें। रैली में सरपंच कालूराम मीणा, अमित राघव, रामदयाल लोधी, चंद्र मोहन तिवारी, रवि बेदी, हर गोविंद अहिरवार, मोहन सिंह ठाकुर, पवन प्रजापति, सुरेंद्र नायक, संदीप मीणा, जगदीश शर्मा आदि मौजूद रहे।

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

टेक्नोलॉजी के नए युग का आगाज PM मोदी ने लॉन्च की 5G सर्विस, अब 10 गुना होगी इंटरनेट स्पीडगुजरात : AC और सिलेंडर ब्लास्ट से 4 लोगों की दर्दनाक मौत, 5 घायलसंयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में रूस के खिलाफ अमरीका लाया प्रस्ताव, भारत सहित 4 देशों ने नहीं किया मतदानयूक्रेनी क्षेत्रों को रूस में 'विलय' किए जाने की Speech में Putin ने क्यों लिया भारत और चीन का नाम?LPG cylinder price: कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में कमी, घरेलू LPG के दाम में राहत नहींबैक टू बैक 8 ट्वीट कर हर्षा भोगले ने लगा दी इंग्लैंड की क्लास, दीप्ति शर्मा के 'मांकडिंग' को लेकर पढ़ाया कल्चर का पाठत्योहारों के बीच कमरतोड़ महंगाई, 22 फीसदी तक महंगे हुए रोजाना के सामान, जानिए कब मिलेगी राहत...कांग्रेस अध्यक्ष पद के नामांकन की प्रक्रिया हुई पूरी, मल्लिकार्जुन खड़गे, शशि थरूर और केएन त्रिपाठी मैदान में
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.