scriptमैजिक के ऊपर गैस सिलेंडर अंदर बैठे हैं स्कूली बच्चे | School children are sitting inside the gas cylinder above the magic | Patrika News
रायसेन

मैजिक के ऊपर गैस सिलेंडर अंदर बैठे हैं स्कूली बच्चे

सड़क पर दौडऩे वाले ऐसे वाहनों पर नजर रखने के लिए जिम्मेदार पुलिस और प्रशासन की नजर भी नहीं पड़ती है

रायसेनFeb 21, 2020 / 11:51 pm

chandan singh rajput

मैजिक के ऊपर गैस सिलेंडर अंदर बैठे हैं स्कूली बच्चे

मैजिक के ऊपर गैस सिलेंडर अंदर बैठे हैं स्कूली बच्चे

बेगमगंज. ग्रामीण क्षेत्र के पालक अपने बच्चों को मैजिक आदि वाहन से शहर के स्कूल भेजकर बेफिक्र हो जाते हैं, कि उनके बच्चे सुरक्षित तौर पर स्कूल आ जा रहे हैं। लेकिन मैजिक संचालक रास्ते में बच्चों की जान से खेलते हैं। इससे बच्चों के पालक और स्कूल प्रबंधन अंजान हैं। मगर सड़क पर दौडऩे वाले ऐसे वाहनों पर नजर रखने के लिए जिम्मेदार पुलिस और प्रशासन की नजर भी नहीं पड़ती है।
स्कूल तक बच्चों को ले जाने और सुरक्षित गांव तक छोडऩे की जिम्मेदारी लेने वाले मैजिक संचालक कमाई के चक्कर में वे लोगों का लगेज भी मैजिक की छत पर रखकर लाते ले जाते हैं। लेकिन गैस सिलेंडर जैसी सामग्री को लेकर जाना और मैजिक के अंदर स्कूली बच्चों को बिठाकर सफर करना किसी खतरे से कम नहीं है। मैजिक संचालकों की यह लापरवाही किसी दिन भारी पड़ सकती है।
शुक्रवार को एक ऐसा ही नजारा मुक्तिधाम के सामने दिखाई दिया, जिसमें एक मैजिक में तीन स्कूली बच्चे बैठे थे, चालक अन्य बच्चों को लेने गया हुआ था। मैजिक के ऊपर चार गैस सिलेंडर, गैस भट्टी सहित अन्य सामान रखा था। मैजिक के पास ही एक युवक बीड़ी पी रहा था। बीड़ी पीने वाले की जरा सी लापरवाही बड़ी दुर्घटना का कारण बन सकती थी।

क्या करती है पुलिस
आए दिन पुलिस द्वारा वाहनों की जांच का अभियान चलाया जाता है, जिसमें केवल हेलमेट, दुपहिया पर तीन सवारी, बिना नंबर या ओवरलोडिंग की ही जांच की जाती है। इस तरह लोगों की जान से खेलने वाले वाहन और उनके चालक पुलिस की नजर में नहीं आते हैं।
इस तरह की जानकारी आपसे मिली है। यदि मैजिक चालक ऐसा खतरा उठा रहे हैं, तो इस पर विशेष तौर पर नजर रखेंगे। बच्चों को लाने, ले जाने वाले वाहन चालकों को सुरक्षा का खयाल रखने की हिदायत देंगे।
-घनश्याम शर्मा,
थाना प्रभारी बेगमगंज

Home / Raisen / मैजिक के ऊपर गैस सिलेंडर अंदर बैठे हैं स्कूली बच्चे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो