डायवर्सन रोड पर धूल को दबाने दिन में पांच बार किया जाए पानी का छिड़काव

ऐसे में राहगीर, दो पहिया वाहन चालक सहित समीप के रहवासी खासी परेशानी में है

By: chandan singh rajput

Published: 13 Oct 2020, 02:04 AM IST

सिलवानी. नगर के वार्ड चार शिवाजी नगर में बेगम नदी पर निर्माण एजेंसी द्वारा पुल का निर्माण किया जा रहा है। निर्माण एजेंसी द्वारा डायवर्सन का निर्माण मिट्टी से किया गया है, जिससे धूल उड़ रही है। ऐसे में राहगीर, दो पहिया वाहन चालक सहित समीप के रहवासी खासी परेशानी में है। धूल के कारण कई लोग बीमारियों से ग्रसित होने लगे। पीडि़त नागरिकों ने सोमवार को एसडीएम संघमित्रा बौद्ध को ज्ञापन सौंपकर डायवर्सन मार्ग पर प्रतिदिन चार-पांच बार पानी का छिड़काव कराए जाने की मांग की गई। ज्ञापन सौंपने वालों में दिनेश चौरसिया, गजेन्द्र गुप्ता, महेन्द्र पाल यादव, नारायण यादव, प्रदीप कुशवाहा, बब्लू साहू, नीतेश, आकाश, रिंकू श्रीवास्तव, आशीष सैनी, शुभम साहू, दीपक सोनी आदि उपस्थित थे।

तो करेंगे आंदोलन
ज्ञापन में बताया कि यदि एक दिवस में पानी का छिड़काव प्रारंभ नहीं किया गया तो वार्डवासी उग्र आंदोलन, चक्काजाम के लिए विवश होंगे। इसकी समस्त जिम्मेदारी पुल निर्माण एजेंसी एवं शासन-प्रशासन की होगी। निर्माण एजेंसी द्वारा पुल का निर्माण घटिया तरीके से किया जा रहा। सामग्री भी गुणवत्ता पूर्ण नहीं मिलाई जा रही और सेटिंग भी निर्धारित समय से पहले खोल दी जाती है। जिससे पुल की लंबी अवधि तक टिकने पर संशय की स्थिति बनी है। नागरिकों ने पुल निर्माण की जांच उच्च स्तरीय तकनीकी दल से कराने की मांग की है। साथ ही यह भी कहा कि गुणवत्तापूर्ण कराया जाए।

ब्राह्मण पुजारी के हत्यारों को शीघ्र गिरफ्तार करो
बेगमगंज. राजस्थान के सपोटरा मुख्यालय के बुकना गांव में पुजारी को जिंदा जलाए जाने के विरोध में ब्राह्मण महासभा बेगमगंज-सुल्तानगंज ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम संबोधित ज्ञापन एसडीएम अभिषेक चौरसिया को दिया। ज्ञापन में बताया गया है कि उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, राजस्थान सहित पूरे देश में जिस प्रकार ब्राह्मणों को निशाना बनाकर उनकी हत्याएं की जा रही हैं। अपराधी बेलगाम और कानून व्यवस्था असफ ल दिखाई दे रही है। ब्राह्मण महासभा घटनाओं पर रोष प्रकट करती है। सपोटरा राजस्थान के बुकना गांव में जिस तरह एक गरीब ब्राह्मण पुजारी को घेरकर जिंदा जला दिया जाता है। उससे स्पष्ट होता है कि देश में किस तरह के अपराधियों के हौसले बुलंद हैं।

देशभर में आक्रोश
इस हत्या के खिलाफ देश भर में भारी आक्रोश है। ब्राह्मण महासभा ने नामजद सभी हत्यारों को तत्काल गिरफ्तार कर उन्हें कड़ी सजा देने की मांग की है। साथ ही पीडि़त परिवार को एक करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता तत्काल दी जाए। मृतक के परिवार में एक सदस्य को शासकीय नौकरी भी दी जाना चाहिए। महासभा ने ज्ञापन में चेतावनी दी यदि इन मांगों को पूरा नहीं किया गया तो पुजारी पुरोहित ब्राह्मण समाज सड़कों पर उतरकर देश व्यापी आंदोलन करेंगे, जिसकी जवाबदारी शासन-प्रशासन की होगी।

Show More
chandan singh rajput
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned