scriptनगर में पहुंचने वाले प्रमुख रास्ते को कंपनी ने किया बंद, आमजन त्रस्त | The major road closed by the company, common people stricken | Patrika News
रायसेन

नगर में पहुंचने वाले प्रमुख रास्ते को कंपनी ने किया बंद, आमजन त्रस्त

देवरी क्षेत्र में बरेली से सिंदूर नदी तक के हिस्से में फोरलेन सड़क बंसल कंपनी द्वारा बनाई जा रही है

रायसेनSep 24, 2020 / 11:38 pm

chandan singh rajput

नगर में पहुंचने वाले प्रमुख रास्ते को कंपनी ने किया बंद, आमजन त्रस्त

नगर में पहुंचने वाले प्रमुख रास्ते को कंपनी ने किया बंद, आमजन त्रस्त

देवरी. एनएच १२ भोपाल-जबलपुर रोड को एमपीआरडीसी द्वारा फोरलेन बनाया जा रहा है। इसके निर्माण के लिए पांच फेस बनाए गए हैं। देवरी क्षेत्र में बरेली से सिंदूर नदी तक के हिस्से में फोरलेन सड़क बंसल कंपनी द्वारा बनाई जा रही है। करोड़ों रुपए की लागत से बन रही फोरलेन रोड में सड़क निर्माता कंपनी द्वारा जमकर मनमानी और अनियमितताएं की जा रही है। भोपाल से देवरी जाने वाले मार्ग पर संजय नगर तिराहा पड़ता है, जिसे लोग पराठा भी कहते हैं। उस रोड को बंसल कंपनी ने मिट्टी के ढेर डालकर बंद कर दिया। यहां फोरलेन रोड पर डिवाइडर भी बना दिए गए हैं, जिससे कोई भी व्यक्ति सीधा नगर में प्रवेश नहीं कर पा रहा। ऐसे में वाहन चालक या राहगीर को नगर में प्रवेश करने के लिए करीब दो किमी दूरी तय कर मोगा चौराहे से घूमकर अंदर पहुंचना पड़ रहा है।
बायपास पर नहीं बनाया ओवर ब्रिज
वहीं इस क्षेत्र में कहीं पर भी ओवर ब्रिज नहीं बनाया, जबकि नगर से निकले बायपास में दोनों जगह पर ओवर ब्रिज बनाए जाने की आवश्यकता है। बताया जा रहा है कि इस फोरलेन प्रोजेक्ट में अन्य नगर के पर बायपास मार्ग में क्रॉसिंग के लिए ओवर ब्रिज बनाए गए हैं। मगर यहां पर ओवर ब्रिज नहीं बनाया, जिससे आने वाले दिनों में यातायात बढऩे के दौरान हादसे होने की संभावना बनी रहेगी।
रहवासियों को दो किमी घूमकर आना पड़ रहा
सड़क में जगह-जगह दर्जनों दरारें पड़ चुकी हैं। वाहन चलाने के दौरान दचके महसूस हो रहे हैं। बताया जा रहा है कि कई सड़क के लंबे हिस्से में साफ तौर पर दरार और खराब सड़क नजर आ रही है। नागरिकों का कहना है कि कंपनी द्वारा निर्धारित मापदंडों के अनुरुप काम नहीं किया जा रहा। इस कारण सड़क निर्माण के शुरुआती दौर में घटिया गुणवत्ता सामने आ गई।
तो करेंगे आंदोलन : सड़क निर्माता कंपनी की मनमानी और संजय नगर तिराह को बंद करने से नागरिकों में रोष व्याप्त है, क्योंकि लोगों को काफी लंबा चक्कर लगाना पड़ रहा है। नागरिकों का कहना है कि यदि सड़क निर्माता कंपनी ने इस रोड को नहीं खोला तो उन्हें आंदोलन के लिए मजबूर होना पड़ेगा।
कार्रवाई की जाएगी
& मेरे संज्ञान में अभी बात नहीं आई थी, सड़क निर्माता कंपनी को नोटिस जारी कर इस मार्ग को खुलवाया जाएगा। अन्यथा कंपनी के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।
-सीजी गोस्वामी, तहसीलदार देवरी।

Home / Raisen / नगर में पहुंचने वाले प्रमुख रास्ते को कंपनी ने किया बंद, आमजन त्रस्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो