scriptसीवेज लाइन बिछाने की रफ्तार धीमी, शहरवासी हर दिन उठा रहे परेशानी | sewage line problem in raisen latest news | Patrika News
रायसेन

सीवेज लाइन बिछाने की रफ्तार धीमी, शहरवासी हर दिन उठा रहे परेशानी

वार्ड 12 में शाखा ग्राउंड और अशोक नगर जाने वाले रास्ते पर एक चौराहे के समीप बना पेयजल सप्लाई लाइन का लीकेज लोगों को घरों से निकलने में परेशानी…

रायसेनJan 12, 2018 / 10:16 am

brajesh tiwari

 sewage line problem

The leakage of drinking water supply has not improved, it is full.

रायसेन. शहर के वार्ड 11 और 12 में नगर पालिका द्वारा सीवेज लाइन बिछाने का काम कराया जा रहा है। वार्ड 12 में काम शुरू हुए करीब दो माह से अधिक समय बीत चुका है। लेकिन पाइप लाइन बिछाने का कार्य पूरा नहीं हो सका। वार्ड 12 में शाखा ग्राउंड और अशोक नगर जाने वाले रास्ते पर एक चौराहे के समीप बना पेयजल सप्लाई लाइन का लीकेज लोगों को घरों से बाहर निकलने में परेशानी दे रहा है। करीब एक माह से इस चौराहे पर बना लीकेज सुधारा नहीं जा सका। ऐसे में दो पहिया, चार पहिया वाहन धंस रहे।
गुरुवार को भी लीकेज वाले हिस्से में लबालब पानी भरा हुआ था। लीकेज सुधारने और मलबा निकालने के लिए जेसीबी की मदद ली जा रही है। सीमेंट कांक्रीट से बनी पूरी सड़क मिट्टी और मलबा फैला हुआ है। जिससे लोगों के घरों में कीचड़, गंदगी पहुंच रही है। लेकिन जिम्मेदारों द्वारा यहां की समस्या को हल नहीं किया जा रहा है। जबकि इस चौराहा और सड़क से वार्ड 11, 12 और 13 में आने-जाने वाले करीब दो सौ से अधिक परिवारों के लोगों की राह मुश्किल हो रही।
इसके अलावा वार्ड 14 में एक निजी कंपनी द्वारा टेलीफोन लाइन बिछाने के लिए की जा रही सड़क खुदाई भी रहवासियों के लिए परेशानी बनी हुई है। पाइप लाइन बिछाने के लिए की जा रही खुदाई और सड़क पर मलबे के कारण लोगों को अपने वाहन घर के दूर अन्य स्थान पर खड़े करना पड़ रहा है। वार्ड १२ निवासी छोटू लोधी, जीतू शर्मा, आदित्य शर्मा आदि ने बताया कि नपा द्वारा धीमी रफ्तार से काम कराया जा रहा है। इससे लोगों को असुविधा उठानी पड़ रही है।
वार्ड 14 में भी परेशानी
निजी कंपनी द्वारा टेलीफोन लाइन बिछाने के लिए वार्ड १४ पाटनदेव स्कूल के सामने सड़क के एक हिस्से की खुदाई कर खाली छोड़ दिया है। इसके अलावा रेशम केन्द्र जाने वाली सड़क पर भी खुदाई की गई है। लगभग दो दर्जन से अधिक घरों के सामने एक फीट तक सड़क खोद कर छोड़ दी है। रहवासी विशाल चंदेल, करन धुर्वे ने बताया कि इससे छोटे बच्चों के गिरने का डर बना रहता है।
वहीं लोगों को घरों तक वाहन ले जाना भी मुश्कि ल हो रहा। लेकिन जिम्मेदारों द्वारा नागरिकों की समस्या पर ध्यान नहीं दिया जा रहा। गौरतलब हो कि नगर पालिका द्वारा निजी कंपनी को सड़क खुदाई के लिए दी गई अनुमति पर भी विवाद चल रहा है। क्योंकि रेशम के न्द्र तक जाने वाली सड़क पर अभी कुछ माह पहले ही डामरीकरण किया गया था।अब नपा द्वारा खुदाई के लिए अनुमति दे दी गई।
एक जगह अधूरा छोड़ दूसरी जगह खुदाई
सड़क के बीच में खुदाई कर सीवेज लाइन बिछाई जा रही है। ऐसे में सड़क के बीच का हिस्सा उबड़-खाबड़ बना हुआ है। वहीं सड़क पर पड़ी रेत, गिट्टी, मलबे के कारण लोग पैदल चलने में दिक्कत महसूस करते हैं। लोगों का कहना है कि सीवेज लाइन बिछाने वाले ठेकेदार द्वारा लगातार काम नहीं किया जा रहा। एक सड़क पर काम अधूरा कर दूसरी जगह खुदाई की जा रही है। इससे वार्ड के अधिकतर लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
वार्ड 11 और 12 की समस्या को हम उपयंत्री को पहुंचाकर निरीक्षण करवाते हैं। सड़क पर पड़े मलबे और मिटï्टी को साफ करने के लिए ठेकेदार को कहा जाएगा। साथ ही कार्य की गति को भी बढ़ाया जाएगा। फिलहाल कई स्थानों पर काम करने में तकनीकी समस्या आ रही है। इस कारण कार्य प्रभावित हो रहा है।
– ज्योति सुनेरे, प्रभारी नगर पालिका सीएमओ, रायसेन

Home / Raisen / सीवेज लाइन बिछाने की रफ्तार धीमी, शहरवासी हर दिन उठा रहे परेशानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो