scriptचौबीस जोड़ों ने लिए सात फेरे | Twenty-four couples have seven rounds | Patrika News
रायसेन

चौबीस जोड़ों ने लिए सात फेरे

कांठिया मंदिर परिसर में बनाए गए विशाल पंडाल में बज रहे मंगल गीतों के बीच एक साथ 24 जोड़ों ने सात फेरे लिए

रायसेनMay 07, 2019 / 11:12 pm

chandan singh rajput

patrika news

Silvani Twenty-four pairs of seven rounds between the Mangal songs ringing in the huge pandal made in the Kanthiya Temple complex. A large number of people joined the 30th Mass Marriage Conference organized by Yadav society. On Monday night at around 4 o’clock on the eve of the event, starting from 8 o’clock on Monday, the program was held at 4 pm.

सिलवानी. कांठिया मंदिर परिसर में बनाए गए विशाल पंडाल में बज रहे मंगल गीतों के बीच एक साथ 24 जोड़ों ने सात फेरे लिए।
यादव समाज द्वारा आयोजित 30वें सामूहिक विवाह सम्मेलन में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। सोमवार की रात करीब 8 बजे से शुरू हुए आयोजन में मंगलवार की सुबह करीब 4 बजे भांवर का काय्र्रक्रम संपन्न किया गया। इसके बाद वर वधु की विदाई की रस्मे पूर्ण की गईं। रीति रिवाज के साथ संपन्न किए गए विवाह कार्यक्रम में विद्वान पंडितों के द्वारा मत्रोच्चार के साथ अनुष्ठान पूर्ण कराए गए।
आयोजकों के द्वारा कार्यक्रम को लेकर बीते कई दिनों से तैयारियां की जा रही थीं। कार्यक्रम स्थल पर पेेयजल के साथ ही आवश्यक अन्य व्यवस्थाएं भी आयोजकों के द्वारा की गई थीं। आयोजकों ने कार्यक्रम में सहयोग करने वालों के साथ ही सम्मेलन में विवाह कराने वाले परिवारों का भी आभार जताया।
सम्मेलन में 55 जोड़े परिणम सूत्र में बंधे
थालादिघावन. ग्राम थालादिघावन के पास नर्मदा तट शौकलपुरा धाट के समीप नीलकंठ संगम पर मंगलवार को सर्व जाति समूह विवाह सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस सम्मेलन में 55 जोड़ी परिमाण सूत्रों में बंधे। कार्यक्रम के संयोजक रामदास त्यागी हनुमान टिगड़ा वालों की और से आयोजित किया गया। सम्मेलन में क्षेत्र के लोगों का भी सहयोग मिला। इस अवसर पर सर्व जाति के बुजुर्गों व अन्य बड़े लोगों ने नवविवाहित जोड़ों को उनके सुखी वैवाहिक जीवन के लिए शुभकामनाएं दीं। साथ ही जीवन में सफल होकर प्रगति करने का आशीर्वाद दिया।

Home / Raisen / चौबीस जोड़ों ने लिए सात फेरे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो