scriptदो डंपर, एक जेसीबी जब्त, एसडीएम ने कहा- कार्रवाई की जानकारी नहीं | Two dumpers, one JCB seized, SDM said - no information of action | Patrika News
रायसेन

दो डंपर, एक जेसीबी जब्त, एसडीएम ने कहा- कार्रवाई की जानकारी नहीं

इस पूरे मामले में बाद में प्रशासन के दोहरे बयान सामने आए हैं

रायसेनDec 04, 2019 / 12:14 am

chandan singh rajput

Two dumpers, one JCB seized, SDM said - no information of action

Raisen. The illegal excavation was being carried out by Ashish Infra Company, which is constructing the highway since Tuesday morning on the land of Sri Krishna Gaushala located in Narapura ward number 01 of the city. But after its complaints reached the administration, Naib Tehsildar Vishnu Singh Raghuvanshi reached the spot and stopped the excavation and seized two dumpers and one JCB. The special thing here is that later double statements of administration have come out in this whole matter

रायसेन. शहर के नारापुरा वार्ड क्रमांक 01 में स्थित श्रीकृष्ण गौशाला की भूमि पर मंगलवार को सुबह से हाइवे निर्माण कर रही आशीष इंफ्रा कंपनी द्वारा अवैध उत्खनन किया जा रहा था। मगर इसकी शिकायतें प्रशासन तक पहुंचने के बाद नायब तहसीलदार विष्णु सिंह रघुवंशी मौके पर पहुंचे और उत्खनन बंद करवाकर दो डंपर और एक जेसीबी को जब्त किया। यहां खास बात ये है कि इस पूरे मामले में बाद में प्रशासन के दोहरे बयान सामने आए हैं। एक ओर नायब तहसीलदार उत्खनन में लगी मशीनों को जब्त करने की बात कह रहे हैं, तो दूसरी ओर एसडीएम का कहना है कि मुझे इस मामले में कोई जानकारी नहीं है। इधर गोशाला की भूमि पर उत्खनन रोकने के बाद ठेकेदार की मशीनें दूसरी जगह रीछन नदी के पास उत्खनन में लग गई थीं।
दूसरी जगह खुदाई शुरू
गोशाला की जमीन से उत्खनन को लेकर जब मीडिया सक्रिय हुई, तो नायब तहसीलदार ने उत्खनन रुकवा दिया, लेकिन वही मशीनें दूसरी जगह उत्खनन करते हुए दिखाई दीं। जानकारी के अनुसार शाम के समय रीछन नदी के पास खुदाई चल रही थी।
बिना अनुमति उत्खनन
जानकारी के अनुसार बिना अनुमति के गोशाला की जमीन पर उत्खनन अवैध है। मौके पर पहुंचे तहसीलदार को किसी तरह की अनुमति ठेकेदार के कर्मचारियों द्वारा नहीं दिखाई गई। नायब तहसीलदार का कहना था कि ठेकेदार को बुलाकर देख लेते हैं, यदि अनुमति होगी तो ठीक हैं, नहीं तो प्रकरण बनाकर भेज देते हैं।
हरियाली को नुकसान
गोशाला की जमीन पर किए गए अवैध उत्खनन से बड़े पैमाने पर हरियाली को नुकसान हुआ है। कई छोटे पेड़ और पौधे जेसीबी से उखाड़ दिए गए हैं।
बाइपास की मरम्मत
सदालतपुर से गोपालपुर तक बनाए गए लगभग सात किमी लंबे बाइपास पर पुलियाओं सहित सड़क की मरम्मत का काम ठेकेदार द्वारा किया जा रहा है, जिसके लिए प्रशासन से दो दिन का समय लिया था, लेकिन १२ दिन बाद भी काम पूरा नहीं किया गया है। इसी काम के लिए अवैध उत्खनन किया जा रहा है।
हमने मौके पर जाकर उत्खनन को बंद करवाकर एक जेसीबी और दो डंपर जब्त किए हैं। ठेकेदार को नोटिस देकर अनुमति मांगी जाएगी। फिलहाल प्रकरण बनाकर वरिष्ठ अधिकारियों को भेजा जाएगा। वहीं से आगे की कार्रवाई की जाएगी। कहीं और उत्खनन किया जा रहा है, तो उसे भी देख लेते हैं।
विष्णु सिंह रघुवंशी,
नायब तहसीलदार
कहां उत्खनन चल रहा है, किसने क्या कार्रवाई की यह मेरी जानकारी में नहीं है।
एलके खरे, एसडीएम रायसेन

Home / Raisen / दो डंपर, एक जेसीबी जब्त, एसडीएम ने कहा- कार्रवाई की जानकारी नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो