scriptशराब पकड़ने गई आबकारी टीम पर ग्रामीणों ने किया हमला, 4 पुलिसकर्मी घायल | villagers attacked excise team who arrived to catch illegal liquor | Patrika News
रायसेन

शराब पकड़ने गई आबकारी टीम पर ग्रामीणों ने किया हमला, 4 पुलिसकर्मी घायल

गांव में बनने वाली अवैध शराब को पकड़ने पहुंची आबकारी विभाग की टीम को ग्रामीणों ने खदेड़ा, गाड़ियों में भी की तोड़फोड़..

रायसेनOct 07, 2020 / 07:57 pm

Shailendra Sharma

sanci_sharab.jpg
रायसेन/सांची. रायसेन जिले के सांची के पास गुलगांव गांव के ज्ञानपुरा में अवैध शराब पकड़ने पहुंची आबकारी विभाग की टीम पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया। ग्रामीणों ने आबकारी टीम पर पत्थर बरसाए और वाहनों में भी तोड़फोड़ की। इस घटना में चार पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। आबकारी विभाग की टीम सुबह करीब 6 बजे गांव में अवैध शराब पकड़ने के लिए पहुंची थी लेकिन जैसे ही गांव में टीम पहुंची तो गांव के बच्चे, महिलाएं और पुरुष सभी एकत्रित हो गए और टीम को घेर लिया ।
photo_2020-10-07_09-41-00.jpg

जान बचाकर सांची थाने पहुंची आबकारी टीम
गुलगांव गांव के ज्ञानपुरा में अवैध रूप से कच्ची शराब का बड़े पैमाने पर कारोबार किए जाने की सूचना मिलने पर आबकारी विभाग की टीम बुधवार की सुबह करीब 6 बजे गांव पहुंची थी। आबकारी टीम पूरे दल बल के साथ जिलेभर के आबकारी निरीक्षक और उपनिरीक्षकों सहित गांव में दबिश देने के लिए गई थी लेकिन जैसे ही टीम गांव में पहुंची तो ग्रामीणों ने उन पर हमला बोल दिया। किसी तरह जानबचाकर गांव से भागकर आबकारी विभाग की टीम सांची थाने पहुंची लेकिन यहां आबकारी टीम को पुलिस का एक घंटे इंतजार करना पड़ा। एक घंटे बाद पहुंचे टीआई को घटना के बारे में जानकारी दी। घायल हुए आबकारी अधिकारियों का सांची अस्पताल में इलाज किया गया । पुलिस ने आबकारी सब इंस्पेक्टर संतोष कुमार बागड़ी की रिपोर्ट पर आरोपी कलाबाई, बाल्मिक पादरी, निरुपमा को आरोपी बनाया है। पुलिस ने मामले में अन्य आरोपियों के विरुद्ध भी प्रकरण दर्ज किया है, जिनकी तलाश की जा रही है।एएसआई राजेश बड़गूजर ने बताया कि पुलिस सभी आरोपियों की तलाश कर रही है। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश अनुसार कार्यवाही की जाएगी।

देखें वीडियो-

https://youtu.be/6-W2ezas7CU

इसी गांव में पहले भी हुआ है पुलिस पर हमला
गुलगांव में अवैध शराब बनाने और बेचने का कारोबार सालों से चल रहा है। यहां के लोग कई तरह के गैरकानूनी कामों में शामिल रहते हैं जब भी कहीं की पुलिस यहां आरोपियों को पकड़ने पहुंचती है, तो ग्रामीण एकजुट होकर हमला कर देते हैं। लगभग सात साल पहले रायपुर (छत्तीसगढ़) से किसी क्राइम के मामले में आरोपी को पकड़ने आई रायपुर पुलिस पर भी ग्रामीणों ने हमला कर दिया था और पुलिस को गांव से खदेड़ दिया था। कुछ साल पहले विदिशा पुलिस गांव में आरोपियों को पकडऩे गई थी, तब उसके साथ भी मारपीट कर भगा दिया था। पांच माह पहले भी इसी गांव में दो गुटों में जमकर मारपीट हुई थी।

Home / Raisen / शराब पकड़ने गई आबकारी टीम पर ग्रामीणों ने किया हमला, 4 पुलिसकर्मी घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो