रोजगार के लिए मेले में पहुंचे 358 युवा, 116 को मिली प्राइवेट जॉब

- एनआरएलएम ने लगाया रोजगार मेला...

ब्यावरा. पढ़े-लिखे बेरोजगार युवाओं को प्रशिक्षण और मार्ग दर्शन के साथही नौकरियां मुहैया करवाने के मकसद से शुक्रवार को राज्य आजीविका मिशन द्वारा जनपद पंचायत के सभागार में रोजगार मेला लगाया गया।

इसमें 358 से अधिक युवा रोजगार की तलाश में पहुंचे, इनमें से 16 7 युवाओं को विभिन्न निजी कंपनियों ने अपने यहां ट्रेंनिग और जॉब के लिए चयनित किया। जबकि आरसेटी राजगढ़ ने 45 युवाओं का चयन विभिन्न ट्रेनिंग कार्यक्रम के लिएकिया।

एनआरएलएम के जिला प्रबंधक कौशल अमित रावत ने बताया कि मेले में कुल 358 बेरोजगारों ने पंजीयन करवाया। इस दौरान इंदौर की प्रतिभा सिंटैक्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा 56 युवाओं का चयन अलग अलग पदों पर किया गया।

45 युवाओं की काउंसिलिंग भी हुई
मेले के दौरान बैंक ऑफ इंडिया की अधिकृत स्टार स्व-रोजगार प्रशिक्षण संस्थान आरसेटी द्वारा भी विभिन्न ट्रेनिंग प्रोग्राम में चयन के लिए 150 से ज्यादा युवाओं का पंजीयन किया। साथ ही उनकी कॅरियर चयन में मदद के लिए काउंसिल की गई।

संस्थान के फैकल्टी और काउंसलर सत्येंद्र जैन ने 130 युवाओं की काउंसलिंग की। उन्होंने युवाओं को अपनी रुचि और क्षमता के अनुसार कॅरियर चुनने व लक्ष्य तय कर आगे बढऩे की प्रेरणा दी। मेले में आरसेटी द्वारा 45 युवाओं का चयन कप्यूटर अकाउंटिंग, ब्यूटीशियन, महिला वस्त्र सिलाई, सेलफोन और इलेक्ट्रिक उपकरण रिपेयरिंग आदि विभिन्न ट्रेनिंग प्रोग्राम के लिए किया गया।

जॉब के साथ ट्रेंनिग के लिए किया युवाओं का चयन
एनआरएलएम के ब्लॉक मैनेजर अर्जुन सिंह ने बताया कि रोजगार मेले के दौरान भोपाल से आए ट्रॉय लॉजिक संस्थान ने सॉटवेयर डेवलपमेंट की ट्रेनिंग के लिए 32, राजगढ़ डीडी यूजीकेवाय की सेड एज्युकेटेड कंपनी ने लॉजिस्टिक और रिटेलिंग क्षेत्र में ट्रेनिंग व प्लेसमेंट के लिए 36 युवाओं का चयन किया।

स्वामी विवेकानंद कॉपरेटिव सोसायटी ने प्रमोटर व स्टॉफ की भर्ती के लिए 46 युवाओं के इंटरव्यू लिए। इधर, शाजापुर से आई पेन इंडिया इंस्टीट्यूट ने नर्सिंग अटेंडर की ट्रेनिंग व भर्ती के लिए 52 युवक.युवतियों के चयन किया। इधर आरएसडब्ल्यूएम भीलवाड़ा ग्रुप ने भी अपने यहां विभिन्न ट्रेड में भर्ती के लिए 43 युवाओं को नियुक्त ऑफर दिए।

Rajesh Kumar Vishwakarma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned