थाने के पास से मंडी तक बनेगा नया रोड, काटे जाएंगे चार पेड़

- प्रभारी मंत्री के निर्देश पर बनेगा रोड
- नपा सीएमओ ने किया निरीक्षण, पांच मीटर का उक्त रोड बनाएगी नपा, एमपीईबी और मंडी जाने में होगी आसानी

ब्यावरा. शहर की सबसे पुरानी कही जाने वाली शहीद कॉलोनी के रहवासियों के लिएअच्छी खबर है। साथ ही एबी रोड से मंडी और बिजली कंपनी के दतर जाने वालों के लिए भी यह राहतभरी खबर है।

दरअसल, थाने के बगल से मंडी, एमपीईबी के लिएजाने वाले कच्चे मार्ग को अब नगर पालिका पक्का करवाएगी। यहां के 500 मीटर के टुकड़े का दोबारा सीसीकरण करवाया जाएगा। इसके लिए सीएमओऔर नपा की टीम ने उक्त जगह का सर्वे किया। यहां पर बाधा बन रहे अतिक्रमण को हटाया जाएगा।

साथही चार बड़े पेड़ जो बीच में लगे हैं उन्हें भी कटवाया जाएगा। आईसीआईसीआई बैंक के पास से जाने वाले उक्त मार्ग पर बीच में आ रहे कच्चे-पक्के निर्माण को खुद हटाने के लिए निर्देश सीएमओ इकरार अहमद ने दिएहैं। बीच में आ रहे चबूतरे, छज्जे, गैलेरी, बाउंड्री इत्यादि को नगर पालिका रोड की जरूरत के हिसाब से तोड़ेगी।

फिलहाल नपा टीम ने शुक्रवार को वहां पहुंचकर रहवासियों से दो टूक कहा है कि आप खुद इसे हटा लें। उल्लेखनीय है कि गुरुवार शाम ब्यावरा आए नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धन सिंह से कुछ रहवासियों ने यह मांग रखी थी, इसके बाद हाथोंहाथश्री सिंह ने सीएमएओ इकरार अहमद को निर्देश दिएऔर रोड बनवाने की प्लॉनिंग की।

रिहायशी ईलाके से नहीं निकलेंगे भारी वाहन
हादसों के डर और शहीद कॉलोनी के रिहायशी ईलाकों में भारी वाहनों की एंट्री पर रोक लगाने के लिएन सिर्फ वहां ब्रेकर बनाए गएहैं बल्कि लोहे के पीलर भी लगा दिए गए थे लेकिन लोग फिरभी नहीं मान रहेथे। ऐसे में उक्तरोड बन जाने से काफी राहत उक्तकॉलोनीवासियों को मिलेगी। ट्रैक्टर-ट्रॉली, पिकअप सहित अन्य छोटे-बड़े वाहन जिन्हें एमपीईबी और कृषि मंडी जाना है वे इस मार्ग से जा सकेंगे, उन्हें काफी राहत मिलेगी।

सीसी रोड बनाएंगे
थाने के बगल से सीसी रोड बनाए जाने की योजना है। इसके लिएहमने प्राथमिक सर्वे किया है। अब जल्द ही रोड बनाया जाएगा, बीच में बाधा बन रहे कब्जे, चबूतरे और चार पेड़ हटाए जाएंगे। जल्द ही काम शुरू करेंगे। इसके बाद शहीद कॉलोनी से भारी वाहन प्रतिबंधित कर देंगे।
- इकरार अहमद, सीएमओ, नपा, ब्यावरा

Rajesh Kumar Vishwakarma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned