scriptट्रेन से कटा युवक, जंगल में डेढ़ घंटे खड़ी रही देहरादून-उज्जैन | Accident | Patrika News

ट्रेन से कटा युवक, जंगल में डेढ़ घंटे खड़ी रही देहरादून-उज्जैन

locationराजगढ़Published: Jul 26, 2018 09:25:34 am

Submitted by:

Ram kailash napit

मक्सी-रुठियाई ट्रेक पर दूधी नदी के पुल के पास एक युवक ने ट्रेन से कटकर जान दी

news

The Dehradun-Ujjain Express standing in the forest in this way.

ब्यावरा. मक्सी-रुठियाई ट्रेक पर दूधी नदी के पुल के पास एक युवक ने ट्रेन से कटकर जान दे दी। युवक के कटने के बाद उज्जैन से देहारादून जा रही उज्जैयनी एक्सप्रेस के चालक ने ट्रेन को वहीं रोक दिया। हादसे के कारण ट्रेन को बीच जंगल में करीब डेढ़ घंटे खड़े रखा।

जानकारी के अनुसार युवक ने मक्सी-रुठियाई ट्रेक के 1200/5 किलोमीटर पर ट्रेन से कटकर जान दे दी। करनवास थाना क्षेत्र से लगे ट्रेक पर हुई घटना की शिनाख्त करने पुलिस मौके पर पहुंचीं, लेकिन उसकी पहचान नहीं हो पाई। ट्रेन को काफी देर तक वहीं रोके रखना पड़ा। इससे ट्रेन में सवार यात्री हतभ्रत रह गए और बीच जंगल में ट्रेन खड़ी देख हैरान हो गए।

देहरादून जाने वाली उज्जैयनी एक्सप्रेस का समय शाम छह बजे ब्यावरा पहुंचने का है, लेकिन अपने तय समय से डेढ़ घंटे लेट साढ़े सात बजे ट्रेन ब्यावरा पहुंची। सूचना पर पहुंची करनवास पुलिस देर रात तक शव ढूंढ़ती रही,लेकिन ट्रेक पर किलो मीटर (1200/5) के कन्फ्यूजन में वे काफी देर तक शव नहीं ढूंढ़ पाए।

नशेड़ी ने चैन पुलिंग भी की
ट्रेन के ही स्लीपर कोच में उत्पात मचा रहे एक बदमाश ने भी चैन पुलिंग की थी, हालांकि ट्रेन उक्त हादसे के कारण रुकी थी। टीसी ने जब चैन पुलिंग करने वाले की जांच की तो एक इंदौर निवासी युवक पकड़ाया। टीसी ने आरपीएफ को उक्त युवक को सौंप दिया।
आरपीएफ के अनुसार ट्रेन के स्लीपर कोच से महेश शर्मा निवासी इंदौर को पकड़ा है जो कि नशे की हालत में है। उसका कहना है कि वह उज्जैन भेरू बाबा के यहां जा रहा है। उससे पूछताछ की जा रह है, टीसी के अनुसार वह उत्पात भी मचा रहा था और ट्रेन भी उसने रुकवाई।
इंदौर-कोटा को पचोर रोकना पड़ा
उज्जैन-देहरादून ट्रेन को बीच जंगल में रोके जाने से इंदौर-कोटा इंटरसिटी एक्सप्रेस का शेड्यूल भी गड़बड़ा गया। अपने तय समय पर पचोर पहुंच गई ट्रेन को करीब 45 मिनट वहीं रोकना पड़ा। आत्महत्या के घटना स्थल से ट्रेन के रवाना होने के बाद इंटरसिटी एक्सप्रेस को पचोर से रवाना किया गया।
इसके चलते उक्त ट्रेन भी करीब एक घंटे देरी से ब्यावरा पहुंची। इससे कोटा रूट पर जाने वाले यात्रियों को परेशान होना पड़ा, साथही कोटा पहुंचने का टाइम भी ट्रेन का गड़बड़ा गया।


1200/5 किमी पर किसी युवक के कटने की सूचना मिली थी, इसी कारण ट्रेन को रोकना पड़ा था। ट्रेन समय पर थी लेकिन बीच में ही रोकने से डेढ़ घंटे लेट हो गई। इंदौर-कोटा को भी पचोर रोकना पड़ा।
-पीएस मीना, उप-स्टेशन प्रबंधक, ब्यावरा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो