scriptघटिया सामग्री से बनी सड़क उखड़ी, मेंटनेंस नहीं होने से लोग परेशान | bad condition of road, now the people get upset | Patrika News
राजगढ़

घटिया सामग्री से बनी सड़क उखड़ी, मेंटनेंस नहीं होने से लोग परेशान

पट्टिया टूटने के कारण सड़क पर गड्ढा हुआ…

राजगढ़May 24, 2019 / 12:59 pm

Amit Mishra

news

घटिया सामग्री से बनी सड़क उखड़ी, मेंटनेंस नहीं होने से लोग परेशान

राजगढ़/ नरसिंहगढ़। छत्री चौराहे से चंपी चौराहे के बीच चल रहे सड़क निर्माण के दौरान एक साइड का निर्माण शुरू किया गया है। वहीं दूसरे साइड से वाहनों की आवाजाही मार्ग पर लोड बढऩे की वजह से सड़क पर गड्ढा निर्मित हो गया है। जानकारी के अनुसार सड़क के नीचे नाले पर रखी पुरानी पट्टिया टूटने के कारण सड़क पर गड्ढा हुआ है। ऐसे में सड़क निर्माण के साथ पहले सड़क खुदाई कर पट्टियों को व्यवस्थित किए जाने की मांग उठ रही है।


व्यवस्थित सड़क निर्माण का सवाल इसलिए लाजमी है, क्योंकि ठेकेदार द्वारा पूर्व में हुए एक गड्ढे को व्यवस्थित किए बिना ही सड़क पर बेस के लिए माल बिछा दिया गया था। हालांकि घटिया क्वालिटी से बनाया गया बेस पूरी तरह उखडऩे के बाद दोबारा बेस तैयार कर सड़क निर्माण शुरू किया गया है। ऐसे में दूसरी साइड के निर्माण के पूर्व लोगों ने गड्ढों को व्यवस्थित किए जाने की मांग उठाई है। हालांकि नपा और ठेकेदार सड़क पर हो रहे गढ्डों को व्यवस्थित कर सड़क निर्माण की बात कह रहे हैं।

 

सड़क के बाद अब पेवर्स भी उखडऩा शुरू
मुख्यमंत्री अधोसंरचना राशि से चल रहे निर्माण कार्यों के दौरान हाल ही में तैयार कन्या स्कूल मार्ग उखडऩा शुरू हो चुका है। वहीं अब घटिया ढंग से लगाए गए पैवर्स भी उखडऩे लगे हैं। जानकारी के अनुसार जहां पैवर्स निर्माण कार्य भी पूरा नहीं हुआ है। वहीं कन्या स्कूल सड़क निर्माण भी अधूरा है। मार्ग को उखड़ता देख ठेकेदार ने डामर घोल बिछा दिया था। इसकी जानकारी लगने के बाद भी ठेकेदार पर कार्रवाई नहीं की गई।


आचार संहिता खत्म होते ही शुरू होगा काम
इधर जलावर्धन योजना के तहत पाइप लाइन बिछाने के लिए खोदी गई कई सड़कों का जीर्णोद्धार भी होना है। कुछ समय पूर्व ठेकेदार द्वारा आचार संहिता उपरांत सड़कों का काम पूरा किए जाने की बात कही थी। अब आचार संहिता खत्म होने उपरांत शुरू होने की उम्मीद जताई जा रही है। आपको बता दे कि तीन वर्ष पूर्ण होने के बाद भी जलावर्धन योजना का काम पूरा नहीं हो पाया है।

 

शहर की कई सड़कें इन दिनों जीर्ण-शीर्ण हो चुकी है। जिनका भी अब सिरे से निर्माण शुरू किए जाने की जरूरत है। इनमें चंपी मोहल्ले की मुख्य सड़क भी शामिल है। हालांकि इस सड़क का काम जल्द शुरू कराए जाने की प्रशासन बात कह रहा है।


सभी काम इंजीनियर की देखरेख में पूरे किए जा रहे है। टूटे नाले की पट्टियों को व्यवस्थित कर सड़क निर्माण कार्य कराया जाएगा।
उर्मिला उपाध्याय, नपाध्यक्ष

Home / Rajgarh / घटिया सामग्री से बनी सड़क उखड़ी, मेंटनेंस नहीं होने से लोग परेशान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो