scriptजननी वाहन नहीं मिला तो बाइक पर ही गर्भवती को ले निकला युवक, रास्ते में हादसा, दोनों की मौत | Car hit the bike, death of young man including pregnant wife | Patrika News
राजगढ़

जननी वाहन नहीं मिला तो बाइक पर ही गर्भवती को ले निकला युवक, रास्ते में हादसा, दोनों की मौत

एमपी में बदहाल स्वास्थ सेवाओं ने ली दंपती की जान, घंटेभर कॉल करता रहा लेकिन नहीं मिला जननी एक्सप्रेस वाहन-रात 12 बजे प्रसव पीड़ा होने पर बाइक पर ही गांव से बोड़ा जा रहा था युवक, बोड़ा-मंडावर रोड पर चारखेड़ी के पास बेकाबू कार ने मारी टक्कर

राजगढ़May 12, 2022 / 07:56 pm

Rajesh Kumar Vishwakarma

जननी वाहन नहीं मिला तो बाइक पर रात में ही गर्भवती पत्नी को ले निकला युवक, रास्ते में हादसा, दोनों की मौत

जननी वाहन नहीं मिला तो बाइक पर रात में ही गर्भवती पत्नी को ले निकला युवक, रास्ते में हादसा, दोनों की मौत

राजगढ़ (बोड़ा).जिले के मंडावर-बोड़ा रोड पर बुधवार आधी रात को हुए दर्दनाक सड़क हादसे में बाइक सवार दंपती की मौत हो गई। प्रसव पीड़ा होने पर अपनी पत्नी को बाइक से लेकर जा रहे युवक को बेकाबू कार ने चारखेड़ी जोड़ पर टक्कर मार दी। जिससे दोनों गंभीर रूप से घयाल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उन्हें बोड़ा अस्पताल पहुंचाया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद भोपाल रेफर कर दिया गया, जहां उपचार के दौरान दोनों ने दम तोड़ दिया।
पुलिस के अनुसार हादसे में सुनील पिता मनोहर गोस्वामी (25) निवासी चापाखेड़ी और उनकी पत्नी शीतल गोस्वामी (22) की मौत हो गई। उनकी मौत से परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया। उन्हें संभाल पाना मुश्किल हो रहा था। टक्कर मारने वाली कार (एमपी04सी3646) के खिलाफ पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर मामला जांच में लिया है। हादसा इतना भीषण था कि दोनों को गंभीर चोटें आई थी। डॉक्टरों ने रिस्क न लेते हुए सीधा उन्हें भोपाल रेफर कर दिया था लेकिन गंभीर चोटें होने के कारण दोनों की मौत हो गई। भोपाल में ही दोनों का पोस्टमॉर्टम किया गया, उसके बाद शव परिजनों को सौंपे गए।
घंटेभर तक जननी एक्स. वाले से बात की, नहीं मिली, अस्पताल में भी डॉक्टर नहीं मिले
युवा दंपती को जिले की बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं का शिकार होना पड़ा। समय रहते यदि वाहन सुविधा और उपचार मिल जाता तो दोनों की जान बच जाती। मृतक के रिश्तेदार मनोज गिर ने बताया कि रात में बड़ी दिक्कतें उन्हें झेलना पड़ी। पत्नी को प्रसव पीड़ा होने पर सुनील ने जननी एक्सप्रेस को कॉल किया लेकिन वे एक घंटे तक टरकाते रहे, बोले कि गाड़ी अभी उपलबध नहीं है। मजबूरन उन्हें बाइक से जाना पड़ा और रास्ते में वे हादसे का शिकार हो गए। अनदेखी का आलम यहीं खत्म नहीं होता, अस्पताल पहुंचे तो यहां भी उन्हें अव्यवस्थाएं ही झेलना पड़ी, उपचार करने वाला डॉक्टर तक उन्हें नहीं मिला। मजबूरन वहां से सीधा भोपाल भेजना पड़ा, जहां उन्हें बचाया नहीं जा सका। जननी सुरक्षा के लिए 24 घंटे की सुविधा के तौर पर जननी एक्सप्रेस की व्यवस्था सभी सरकारी अस्पतालों में कर रखी है, लेकिन हर बार की तरह यहां जननी एक्सप्रेस वाहन नहीं मिल पाए।
कुदरत का करिश्मा… बीच में बैठी थी मृतक की बहिन, हल्की चोटें आई
बाइक पर बीच में मृतक सुनील की बहन सुनीता भी बैठी हुई थी लेकिन उसे हल्की-फुल्की चोटें ही आई है। बताया जाता है कि वे बीच में उसे बैठाकर लाए थे। टक्कर के बाद दंपती नीचे गिर गए, युवती भी साथ में गिरी। महिला को करीब आठ माह का गर्भ था, यह उनकी पहली डिलिवरी थी। परिजनों को काफी खुशी इस बात की थी कि घर में वारिस आने वाला है लेकिन हादसे के बाद उनकी खुशियां मातम में बदल गईं। परिजनों को भरोसा नहीं हो रहा था कि उनके बेटा-बहू अब इस दुनिया में नहीं रहे।

Home / Rajgarh / जननी वाहन नहीं मिला तो बाइक पर ही गर्भवती को ले निकला युवक, रास्ते में हादसा, दोनों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो