scriptब्लेक डे के रूप में मनाया गिरफ्तारी की शताब्दी | Century celebrated as Blake Day | Patrika News
राजगढ़

ब्लेक डे के रूप में मनाया गिरफ्तारी की शताब्दी

कबीरपंथी सेवादारों ने बांधी काली पट्टी

राजगढ़Nov 19, 2018 / 10:57 am

Bhanu Pratap Thakur

news

बकरी ले जाने से मना किया तो युवक का किया अपहरण, काटे बाल व मारपीट की

राजगढ़। कबीरपंथियों द्वारा रविवार को शहर के ए वन गार्डन में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया और इस दिन को उन्होंने ब्लेक डे के रूप में मनाया। उल्लेखनीय है कि वे ब्लैक डे को मनाने के पीछे संत रामपाल जी महाराज की गिरफ्तारी बता रहे थे उनका आरोप है कि उन्हें दबाव में गिरफ्तार किया गया था।


ए वन गार्डन में आयोजित कार्यक्रम में जिले के हजारों लोग पहुंचे यहां संत के प्रवचन सुनाते हुए सभी ने इस काली पट्टी बांध रखी थी। यहां जिला प्रवक्ता सेवा दार ने बताया कि यह विरोध लम्बे समय से चल रहा है। जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा में आर्य समाज की एक पुस्तक को लेकर महाराज ने टिप्पणी की थी जिसके बाद उन्होंने आश्रम पर हमला कर दिया था इस हमले में एक व्यक्ति की जान चली गई थी।

 

मामला 2006 का था लेकिन उस समय कुछ नही हुआ। जबकि बाद में हरियाणा की भाजपाई सरकार ने 2014 में जब महाराज बीमार थे उस समय उन्हें गिरफ्तार करवा दिया। रविवार को गिरफ्तारी की बरसी थी ऐसे में न सिर्फ इस दिन को काले दिवस के रूप में मनाया बल्कि संकल्प लिया किया वह भाजपा सरकार को अब अपना मत नही देंगे।

समझाइश के बाद एक हो गए पति और पत्नी…

उधर रविवार को राजगढ़ में आयोजित परिवार परामर्श की बैठक में भी ऐसा ही मामला सामने आया जिसमें परामर्श केन्द्र के सदस्यों की समझाइश के बाद पिछले तीन माह से अलग-अलग रहे पति-पत्नी न सिर्फ एक साथ रहने को राजी हो गए। बल्कि उन्होंने आगे से एक-दूसरे की भावनाओं की पूरी कद्र करने की बात भी की। परिवार परामर्श केन्द्र की सदस्य रश्मि तिवारी ने बताया कि पचोर निवासी पति-पत्नी के बीच तीन माह पूर्व विवाद हुआ था, जिसके बाद वे दोनों अलग-अलग रह रहे थे।


रविवार को उनका प्रकरण परिवार परामर्श केन्द्र आया जहां सदस्यों की समझाइश पर दोनों ने मनमुटाव को मिटाकर एक दूसरे को माला पहनाकर साथ रहने की रजामंदी जताई। इस मौके पर केन्द्र के सदस्य एसपी अहरवाल, सतीश भटनागर, महमूदा खांन, शशि शर्मा आदि मोजूद थे।

Home / Rajgarh / ब्लेक डे के रूप में मनाया गिरफ्तारी की शताब्दी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो