नौ देसी कट्टे के साथ पकड़ाया हथियार तस्कर

नौ देसी कट्टे के साथ पकड़ाया हथियार तस्कर

Deepesh Tiwari | Publish: Dec, 08 2017 11:26:20 AM (IST) Rajgarh, Madhya Pradesh, India

राजस्थान से सीमा से कई मादक पदार्थों के साथ ही हथियारों की तस्करी की सूचना के बाद आरोपियों को पकडऩे के लिए मुखबिर तैनात किए।

राजगढ़. राजस्थान से सीमा से कई मादक पदार्थों के साथ ही हथियारों की तस्करी की सूचना के बाद एसपी सिमाला प्रसाद ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपियों को पकडऩे के लिए मुखबिर तैनात किए। जिसके बाद जीरापुर पुलिस ने इसमें सफलता पाई और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई ने न सिर्फ हथियार जब्त किए बल्कि आरोपी के साथ एक बोलेरो वाहन भी जब्त किया।

आरोपी की गिरफ्तारी के बाद एसपी और एएसपी आरएस प्रजापति, एसडीओपी निशा रेड्डी, एसएन अहिरवार ने संयुक्त प्रेसवार्ता की। जहां एसपी ने बताया कि जीरापुर थाना प्रभारी संजीत मावई को मुखबिर से सूचना मिली। इसके बाद उनकी टीम में एसआई अनिल रघुवंशी, वीरेन्द्र धाकड़ और जुबेर खान ने घेराबंदी करते हुए बुधवार की रात करीब ३ बजे जीरापुर और माचलपुर के बीच कवलसीखेड़ा के पास टीम लगाई।

लगातार वाहनों की जांच में बोलेरो क्रमांक एमपी ४२ सी१०२० जैसे ही निकली उसे रोका तो आरोपी गिरीराजसिंह चौहान निवासी उभापान वाहन से निकलकर खेत की तरफ भागा, लेकिन आरोपी को पुलिस ने पीछा करते हुए गिरफ्तार कर लिया। जांच में बोलेरो वाहन से नौ देसी कट्टे और कारतूस बरामद किए गए। आरोपी के पास बड़ी मात्रा में मिले हथियारों को देखते हुए अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह पहले भी इस कारोबार से जुड़ा रहा। ऐसे में पुलिस आरोपी से पूछताछ के लिए न्यायालय से रिमांड मांग रही है। ताकि अवैध हथियारों से जुड़े मामले में और खुलासा हो सके।

ट्रेन में यात्रियों का हंगामा, एक गिरफ्तार
ब्यावरा.स्टेशन से होकर जाने वाली साप्ताहिक ट्रेन झांसी-बांद्रा में बुधवार रात 11 बजे यात्रियों ने हंगामा कर दिया। सर्चिंग के लिए पहुंची जीआरपी टीम ने मामला शांत करवाया। पुलिस को यात्रियों ने बताया कि एक युवक यहां बदतमीजी कर रहा है। पहले यात्रियों ने खुद उसे पीटा और बाद में पुलिस को सौंप दिया। जीआरपी प्रभारी उमेश मिश्रा के अनुसार प्रेमसिंह पिता सत्यनारायण अहिरवार (20) निवासी मऊ रानीपुर झांसी (यूपी) का किसी अन्य यात्री से बैग रखने की बात पर विवाद हो गया। इसे लेकर विवाद की स्थिति बन गई। आस-पास के यात्रियों से भी वह बहस करने लगा। पुलिस ने धारा-१५१ के तहत उसे गिरफ्तार कर लिया।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned