शराब ठेेके के बगल में बस स्टैंड पर खुली थी अंडे, मटन की दुकानें - बंद कराई, सामान जब्त, प्लास्टिक के गिलास भी बरामद

- नगर पालिका ने की कार्रवाई
- नपा प्रबंधन की सख्त हिदायत सार्वजनिक स्थानों पर न खोलें मांसाहारी दुकानें, बिना अनुमति निर्माणकरने वाले का काम भी रुकवाया

ब्यावरा. लंबे समय में ठंडे बस्ते में पड़ी नगर पालिका की कार्रवाईको शुक्रवार को गति मिली। बस स्टैंड क्षेत्र में पहुंचे नपा अमले ने देशी शराब ठेके के बगल में खुल रही मटन, अंडे की दुकानें बंद करवाईऔर सामग्री जब्त की।साथ ही आस-पास की दुकानें से प्लास्टिक और डिस्पोजल ग्लास भी बरामद किए।

सीएमओ इकरार अहमद ने दुकानदारों को सत हिदायत दी है कि सार्वजनिक स्थान पर कहीं भी अंडे और मटन की दुकानें न खोलें। शराब पीकर लोग फुहड़ता करते हैं जिससे बस स्टैंड का माहौल खराब होता है। इससे पहले भी नपा की टीम ने उक्तदुकानें बंद करवा दी थी लेकिन कुछ लोगों ने दोबारा खोल ली, इसी को लेकर नपा ने सख्त रवैया अपनाया।

मांसाहारी दुकान लगाने वालों को सख्त हिदायत दे दी गईकि मटन मार्केट में आप दुकानें खोलें, आम रास्ते, सार्वजनिक स्थान पर कहीं भी ये दुकानें नहीं दिखाई देना चाहिए। प्लास्टिक का उपयोग करने वालों को भी दो टूक समझा दिया कि अब अगर दोबारा दुकानों पर प्लास्टिक मिली तो जब्त करने के साथही बड़ा जुर्माना लगाएंगे।

बिना अनुमति काम कर रहे दुकानदार का काम रुकवाया
निरीक्षण के दौरान ही बस स्टैंड पर बिना नगर पालिका की अनुमति के निर्माण कर रहे दुकानदार का काम रुकवाया गया। साथ हीकॉप्लेक्स सहित अन्य दुकान वालों से कहा कि वे अपनी दुकानों का किराया पहले जमा करवाएं, इसके बाद ही किसी भी प्रकार का निर्माण करें।कॉप्लेक्स की दुकानों का बचा हुआकाम भी जल्द पूरा करने की बात सीएमओ ने कही।

दुकान बंद करने पर पहुंचा बकायादार, जमा की पूरी राशि
कार्रवाईके दौरान करीब ढाई लाखसे अधिक बकाया होने पर एक दुकान पर नपा की टीम ने ताला लगाना चाहा। इस बीच वहां उक्त बकाया दुकानदार पहुंचा और हाथोंहाथ सीएमओ के समक्ष रसीद कटवाकर राशिजमा की। तब जाकर नपा की टीम ने उन्हें दोबारा दुकान खोलने दी। सीएमओ ने कहा कि बार-बार नोटिस के बावजूद दुकानदार मान नहीं रहे, ऐसे में अब नपा दुकानों को राजसात करने की तैयारी में है। यदि समय रहते इन्होंने बकाया राशि जमा नहीं की तो तत्काल प्रभाव से उन्हें नपा अपने कब्जे में ले लेगी और राजसात कर लेगी।

आखिरी बार हिदायत दी है
बस स्टैंड पर कुछमटन और अंडे की दुकानों के कारणमाहौल खराब हो रहा था। बार-बार समझाने के बावजूद वे नहीं माने तो उनके सामान जब्त किए गए। सार्वजनिक स्थानों पर कहीं भी ऐसी दुकानें नहीं लगने दी जाएंगी। इसके अलावा अन्य बकाया दुकानों की वसूली के लिएभी सती की है। पॉलीथीन वाले ग्लास भी बरामद किए।
- इकरार अहमद, सीएमओ, नपा, ब्यावरा

Rajesh Kumar Vishwakarma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned