scriptबेटी की शादी के लिए निकाले थे रूपए, चोरी हुए तो कैंसल करनी पड़ी शादी | Farmers' money stolen, daughter's marriage canceled | Patrika News
राजगढ़

बेटी की शादी के लिए निकाले थे रूपए, चोरी हुए तो कैंसल करनी पड़ी शादी

खरेटिया के किसान ने केसीसी की राशि निकाली थी…

राजगढ़Apr 20, 2019 / 07:37 pm

Amit Mishra

news

बेटी की शादी के लिए निकाले थे रूपए, चोरी हुए तो कैंसल करनी पड़ी शादी

ब्यावरा@ राजेश विश्वकर्मा की रिपोर्ट…

बेटी की शादी की तैयारियों में जुटे पिता रुपए निकालने ब्यावरा पहुंचे तो तमाम रुपए चोरी हो गए। आर्थिक तंगी के कारण उन्हें समधी को मना करना पड़ा और शादी ही अगले साल तक के लिए कैंसल कर दी गई। बैंक ऑफ इंडिया में केसीसी के 69 हजार रुपए लेकर याय की दुकान पर बैठे किसान के रुपए ही चोरी हो गए। उन्होंने मामले की शिकायत सिटी थाने में की है।
जानकारी के अनुसार खरेटिया के किसान जगदीश पिता राधाकिशन दांगी अपने किसान क्रेडिट कार्ड की राशि बैंक ऑफ इंडिया से निकालने पहुंचे थे। 69 हजार रुपए निकालने के बाद वे रुपए, तीन बैंकों की पासबुक, 13 बीघा जमीन की पट्टी इत्यादि एक झोले में लेकर कॉपरेटिव बैंक के सामने स्थित खुरी निवासी सुरेश दांगी की चाय की दुकान पर पहुंचे।

 

रुपयों से भरा झोला गायब…

शादी की खरीददारी के लिए वहां उन्हें भाई मांगीलाल ने बुलाया था। झोला दुकान पर रखकर वे चाय पीने लगे, इस बीच दुकानदार ने कुछ मजाकिया तौर पर किसी युवक से बातों-बातों में कहा कि देख इस झोले में रुपए हैं और झोला जगदीश को ही दे दिया। इस बीच कुछ ही देर में रुपयों से भरा झोला वहां से गायब हो गया। किसान ने उसे खूब ढूंढऩे की कोशिश की लेकिन नहीं मिल पाया। काफी देर परेशान होने के बाद उन्होंने मामले की शिकायत सिटी थाने में की है।
रुपए नहीं मिले तो कैंसल करना पड़ी शादी…
जगदीश ने बताया कि बेटी मनीषा की शादी एक मई को होने वाली थी। उन्होंने ढकोरा के अपने समधी को साफ तौर पर मना कर दिया कि इस बार रुपयों का इंतजाम नहीं है, ऐसे में शादी कैंसल करना पड़ेगी। इस पर अगले साल पर बात पहुंच गई। किसान का कहना है कि शादी की तैयारियों के लिए ही रुपए निकाले थे, आर्थिक रूप से ज्यादा सक्षम नहीं होने के कारण और अन्य वैकल्पिक व्यवस्था नहीं होने से शादी कैंसल करना पड़ी।
सामने की दुकान के सीसीटीवी में दिखा युवक
घटनास्थल चाय की दुकान के सामने स्थित एक सोनीजी की दुकान पर लगे सीसीटीवी में उक्त घटना कैद हो गई। जिसमें एक युवक बैग ले जाता हुआ दिखाई दे रहा है। जब संबंधित किसान ने उक्त दुकानदार से सीसीटीवी देने को कहा तो व्यस्तता के कारण उन्होंने टाल दिया, बाद में दोबारा गए तो कह दिया कि कहीं डिलिट हो या। ऐसे में संबंधित किसान ने पुलिस से गुहार लगाई है कि मामले की उचित जांच करें।
सीसीटीवी दिखवाते हैं
आवेदन थाने में आया है, जो संबंधित पुलिसकर्मी जांच कर रहे हैं उनसे बात करता हूं। जहां के सीसीटीवी में घटना कैद है उन्हें दिखवाते हैं, पूरी विस्तृत जांच करवाते हैं।
-डी. पी. लोहिया, टीआई, ब्यावरा

Home / Rajgarh / बेटी की शादी के लिए निकाले थे रूपए, चोरी हुए तो कैंसल करनी पड़ी शादी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो