scriptछात्राओं की ड्रेस पर किया कमेंट प्रिंसिपल पर FIR | FIR on principal made comment on girls dress | Patrika News
राजगढ़

छात्राओं की ड्रेस पर किया कमेंट प्रिंसिपल पर FIR

माचलपुर के हायर सेकेंडरी के प्राचार्य बोले- अलग-अलग ड्रेस में छात्रों को आकर्षित करने आती हो, शादी कर लो।

राजगढ़Sep 05, 2021 / 10:41 am

Hitendra Sharma

fir_on_principal_1.jpg

राजगढ़. जिले के माचलपुर में शिक्षक दिवस से एक दिन पहले माचलपुर हायर सेकंडरी स्कूल में प्राचार्य द्वारा छात्राओं से अभद्रता करने का मामला सामने आया है। जहां स्कूल की छुट्टी होने के बाद छात्र-छात्राएं थाने पहुंचे और प्राचार्य के खिलाफ एफआइआर कराई।

प्राचार्य का कहना है कि उन्होंने छात्र-छात्राओं को समझाया, पर वे मामले को गलत तरीके से प्रस्तुत कर रहे हैं। शनिवार को स्कूल की शुरुआत में छात्र-छात्राएं स्कूल यूनिफार्म में नहीं पहुंचे तो प्राचार्य राधेश्याम मालवीय ने उन्हें फटकार ल॒गाई। छात्राओं ने आरोप लगाया कि प्राचार्य ने उनके साथ अभंद्रता से बात की। उन्होंने कहा स्कूल ड्रेस पर क्यों नहीं आई ।

Must See: शिक्षा के गिरते स्तर पर हाईकोर्ट ने की गंभीर टिप्पणी 

छात्राओं ने कहा वे सोमवार से यूनिफॉर्म में आएंगी, अभी यूनिफॉर्मसिलने डाली है या फिर ले नहीं पाए। इस पर प्राचार्य ने कहा कि जिस तरह अलग-अलग ड्रेस में तुम लोग आती हो यह छात्रों को आकर्षित करने के लिए किया जाता है। मुंझे कोई मतलब नहीं, चाहों तो बगैर कपडे के आओ। प्राचार्य ने जल्द शादी करने की भी सलाह दे डाली। इस पर छात्राएं भड़क गई और छुट्टी के बाद एक साथ थाने पहुंच गईं। पुलिस ने प्राचार्य एफआइआर भी दर्ज कर ली है।

Must See: मांगें पूरी नहीं होने तक निजी स्कूल संचालक रोजाना करेंगे प्रदर्शन

प्राचार्य राधेश्याम मालवीय ने कहा कि मैंने सिर्फ इतना कहा, स्कूल ड्रेस पर नहीं आ सकते हो तो कल से स्कूल मत आना। मेरा काम है बच्चों में अनुशासन लाना। जिस तरह से शिकायत की जा रही है, वैसे शब्द मैंने उपयोग नहीं किए। थाना प्रभारी, माचलपुर जितेंद्र अजनारे ने कहा कि छात्राओं द्वारा की गई शिकायत के बाद प्राथमिकी दर्ज की गई है। प्राचार्य पर मामला दर्ज किया है।

Home / Rajgarh / छात्राओं की ड्रेस पर किया कमेंट प्रिंसिपल पर FIR

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो