scriptमांगें पूरी नहीं होने तक निजी स्कूल संचालक रोजाना करेंगे प्रदर्शन | Private school operators will perform daily till the demands are not m | Patrika News
भोपाल

मांगें पूरी नहीं होने तक निजी स्कूल संचालक रोजाना करेंगे प्रदर्शन

सुनवाई नहीं होने के विरोध में शिक्षण संचालनालय के सामने अनिश्चितकालीन प्रदर्शन

भोपालSep 03, 2021 / 09:42 am

Hitendra Sharma

private_school_operators_will_perform_daily_till_the_demands_are_not_met.jpg

भोपाल. प्रदेश के निजी स्कूल संचालकों ने गुरुवार को प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के बैनर तले गुरुवार को लोक शिक्षण संचालनालय के सामने प्रदर्शन आपत्ति जताने के साथ ओऑरटीई की बकाया राशि के भुगतान सहित अन्य मांगें उठा रहे हैं।

एसोसिएशन का कहना है कि मांगों पर सुनवाई नहीं होने के विरोध में अनिश्चितकालीन प्रदर्श शुरू किया गया है। मांगे पूरी नहीं होने तक प्रतिदिन कार्यलिय पहुंचकर प्रदर्शन किया जाएगा। एसोएशिन के अध्यक्ष अजीत सिंह ने बताया कि, शिक्षा विभाग मान्यता नवीनीकरण के लिए निरीक्षण करा रहा है, संक्रमण काल में यह संचालकों को परेशान करने का कदम है।

Must See: जेईई मेंसः 15 लाख रुपए लेकर एनआईटी में दाखिले के खेल का भंडाफोड

एसोसिएशन जिस तरह 2020-21 और 2021-22 में मान्यता नवीनीकरण किया गया उसी तरह पहली से 12 वीं का नंबीनीकरण बिना किसी निरीक्षण-परीक्षण के किया.जाए। निजी स्कूलों के विद्यार्थियों को सरकारी स्कूलों में बिना टीसी प्रवेश दिया जा रहां है। इसके संम्बंध में शिक्षा विभाग के आदेश का पालन सभी जिलों में सुनिश्चित कराया जांए।

Must See: नवभारत साक्षर अभियानः पांच साल में 100% साक्षर होगा प्रदेश

वहीं आरटीई की बकाया राशि चुकाई जाए और संक्रमण काल में संकट से जूझ रहे स्कूल संचालकों को आर्थिक सहायता देने के साथ बैंक किस्त, बसों के लोन, बिजली बिल और अन्य टैक्स माफ किए जाएं। अजीत सिंह ने बताया कि, प्रदर्शन के पहले दिन संगठन की भोपाल एवं बैरसिया इकाई के संचालकों ने प्रदर्श किया। शुक्रवार को विदिशा एवं रायसेन जिले द्वारा प्रदर्शन किया जाएगा। इस तरह लगातार प्रदर्शन जारी रहेगा।

Home / Bhopal / मांगें पूरी नहीं होने तक निजी स्कूल संचालक रोजाना करेंगे प्रदर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो