scriptसंविदाकर्मियों के नियमितीकरण के लिए कर्जमाफी की तरह आदेश का कार्यक्रम जारी करे सरकार | Government to issue order program like loan waiver for regularization | Patrika News
राजगढ़

संविदाकर्मियों के नियमितीकरण के लिए कर्जमाफी की तरह आदेश का कार्यक्रम जारी करे सरकार

संविदाकर्मियों ने एक बार फिर अपने नियमितीकरण की आवाज उठाना शुरू कर दिया है

राजगढ़Feb 24, 2020 / 11:42 pm

Praveen tamrakar

Contractors put demand by giving memo

Rajgarh Contractors visiting collectorate to give memorandum

राजगढ़. प्रदेश की विभिन्न परियोजनाओं के साथ ही विभागों में संविदा के आधार पर काम करने वाले संविदाकर्मियों ने एक बार फिर अपने नियमितीकरण की आवाज उठाना शुरू कर दिया है।
इसके तहत सोमवार को उन्होंने कलेक्ट्रेट परिसर में बने हनुमान मंदिर पर एकत्रित होकर पहले कार्ययोजना तैयार की उसके बाद प्रदेश संविदा अधिकारी कर्मचारी संघ के आह्वान पर कलेक्ट्रेट में पहुंचकर मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन सौंपा। इसमें उन्होंने चुनाव से पूर्व संविदाकर्मियों से किए गए वादे और वचन पत्र में दिए गए आश्वासन को पूरा करने की मांग की। संविदाकर्मियों ने कहा कि जिस तरह किसानों को पहले 50 हजार और अब एक लाख तक का कर्ज माफ किया है और इसका चरणबद्ध तरीके से कार्यक्रम भी जारी किया जा रहा है।
एक साल बीत जाने के बाद भी हजारों की संख्या में प्रदेश में कार्यरत संविदाकर्मी जो सालों से विभिन्न विभागों में सेवाएं दे रहे हैं उनको लेकर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। संविदाकर्मियों ने कहा कि जिस तरह किसानों का कार्यक्रम जारी किया जा रहा है, उसी तरह मध्यप्रदेश शासन द्वारा इस आशय का आदेश प्रसारित किया जाए, ताकि संविदाकर्मियों की नियमितीकरण और वेतनवृद्धि की आस पूरी हो सके। इसके अलावा ज्ञापन में ऐसे कर्मचारी जो विभिन्न विभागों में कार्यरत थे, लेकिन अब उन्हें आउट सोर्स के माध्यम से काम कराया जा रहा है। ज्ञापन के माध्यम से मांग की गई, कि उन्हें मूल विभाग में पद स्थापित किया जाए। शासन का ही आदेश है कि अधिकारी कर्मचारियों को संविदा पर कार्यरत होने पर 62 साल से पहले उन्हें नहीं हटाया जाए। लेकिन कई विभागों में इन आदेशों का पालन नहीं किया जा रहा है।
13 प्रदर्शनकारियों की गिरफ्तारी के बाद जमानत
ब्यावराञ्चपत्रिका. सीएए के समर्थन में 19 जनवरी को निकाली गई रैली के दौरान मचे बवाल के बाद दर्ज केस में 13 लोगों की गिरफ्तारी सोमवार को हुई। इन्हें 20-20 हजार रुपए के मुचलके पर ब्यावरा कोर्ट से ही जमानत भी मिल गई।
जानकारी के अनुसार सोमवार को भाजपा जिला अध्यक्ष दिलवर यादव, जसवंत गुर्जर, अरविंद शर्मा, जगदीश पंवार, धर्मेंद्र शर्मा, रवि बड़ोने, दीपकमल शर्मा, सविता तायल, उमादेवी शर्मा, मयूर गुप्ता, एलकार शर्मा, मनोज राजपूत अन्य 13 लोगों की गिरफ्तार हुई। उन्हें व्यवहार न्यायाधीश वर्ग-2 परमानंद सनोटिया की अदालत में जमानत मिल गई।

Home / Rajgarh / संविदाकर्मियों के नियमितीकरण के लिए कर्जमाफी की तरह आदेश का कार्यक्रम जारी करे सरकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो