scriptवित्त मंत्री के बयान के विरोध में जीआरएस ने अर्धनग्न होकर किया प्रदर्शन | GRS protest finance minister statement | Patrika News
राजगढ़

वित्त मंत्री के बयान के विरोध में जीआरएस ने अर्धनग्न होकर किया प्रदर्शन

वित्त मंत्री के बयान के विरोध में जीआरएस ने अर्धनग्न होकर किया प्रदर्शन

राजगढ़May 20, 2018 / 11:51 am

दीपेश तिवारी

finance minister, finance minister statement, grs, grs protest, rajgarh, rajgarh news, rajgarh patrika, patrika bhopal,

वित्त मंत्री के बयान के विरोध में जीआरएस ने अर्धनग्न होकर किया प्रदर्शन

ब्यावरा। वित्त मंत्री जयंत मलैया द्वारा दिए गए विवादित बयान का विरोध रोजगार सहायकों ने किया है। प्रदेशभर के २३ हजार ग्राम रोजगार सहायकों के साथ ही ब्यावरा के जीआरएस ने अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया। कुछ दिन से अपनी व्यापक मांगों को लेकर प्रदर्शन पर डटे जीआरएस रोजाना प्रदर्शन में लगे हैं। ग्राम रोजगार सहायक सचिव संगठन की हड़ताल के पांचवें दिन सभी जीआरएस और पदाधिकारियों ने अर्धनग्न होकर जमकर नारेबाजी की। ब्लॉक अध्यक्ष बलबहादुर सिंह उमठ सहित 109 ग्राम रोजगार सहायकों ने प्रदर्शन किया। मीडिया प्रभारी महेंद्रसिंह सौंधिया, नवल मीणा सहित अन्य ने बताया कि आगे भी प्रदर्शन जारी रहेगा।

बता दें कि कटनी के बोहरीबंद जनपद में गए वित्त मंत्री मलैया ने जीआरएस के प्रदर्शन को लेकर बयान दिया था कि आपके दो हजार रुपए बढ़ाकर हमने गलती की है, अब जब हम आप लोगों को हटाकर नई भर्ती करेंगे। इसी का विरोध जीआरएस ने जताया है। जीआरएस की मांगें हैं कि जिला संविलियन के साथ ही नियमियतीकरण किया जाए। इस तरह का बर्ताव हमारे साथ न किया जाएं। यह हमारे साथ धोखा होगा। हम कई सालों से यहां काम कर रहे है। हमें अभी तक नियमित भी नहीं किया गया है। सैलरी बढ़ाने की बात पर इस तरह का बयान देकर आप क्या साबित करना चाहते है। हम यहां मेहनत करते है। समय देते है। हम हमारे हक की बात कर रहे है आपसे किसी भी तरह की दान दक्षणा नहीं मांगी जा रही है।

जीआरएस के लोगों ने आगे बताया कि हमारी मांगे पूरी नहीं हुई तो हम कोई बड़ा कदम भी उठा सकते है। सरकार को लगता है कि उन्होंने गलती कर दी। यह सब तो ठीक है। पर, हमें निकाल कर किसी और को हमारी जगह पर रखना भी कहां का न्याय है। इस तरह तो हम बेरोजगार हो जाएंगे। हम अपना परिवार कैसे पालेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो