scriptMP COVID NEWS : उच्च शिक्षा मंत्री बोले- ओमीक्रॉन से काफी आगे बढ़ गई है गाड़ी | Higher education minister said - the car has moved ahead of Omicron | Patrika News
राजगढ़

MP COVID NEWS : उच्च शिक्षा मंत्री बोले- ओमीक्रॉन से काफी आगे बढ़ गई है गाड़ी

बोले- अब हमें कोरोना से डरना नहीं मुकाबला करना हैरोजगार-स्वरोजगार मेले के कार्यक्रम में शामिल होने ब्यावरा (राजगढ़) पहुंचे थे जिले प्रभारी मंत्री और उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव

राजगढ़Jan 12, 2022 / 08:04 pm

Rajesh Kumar Vishwakarma

MP COVID NEWS : उच्च शिक्षा मंत्री बोले- ओमीक्रॉन से काफी आगे बढ़ गई है गाड़ी

-ब्यावरा.मुख्यमंत्री के लाइव संबोधन के दौरान बिना मॉस्क के यूं बैठे रहे मंत्री।

ब्यावरा.कोरोना से बचाव के लिए लगाई गई प्रशासन की धारा-144 को तोड़ते हुए प्रशासन द्वारा ही रोजगार मेले का आयोजन शहर के अजंनीलाल मंदिर धाम पर बुधवार को किया गया। कहने को 100 लोगों की क्षमता वाला आयोजन जिला प्रशासन ने किया था लेकिन कोरोना के सभी नियम टूटते नजर यहां आए, भीड़ पर कोई नियंत्रण नहीं रह पाया।
दरअसल, युवा दिवस पर दोपहर करीब एक बजे पहुंचे प्रभारी मंत्री डॉ. मोहन यादव की मौजूदगी में अन्य नेता-अफसरों ने मुख्यमंत्री का लाइव संबोधन सुना, जिसमें उन्होंने राज्य सरकार द्वारा रोजगार को लेकर किए कार्यों के बारे में बताया। इससे पहले एनआरएलएम और अन्य शासकीय योजनाओं में जुड़ी महिलाओं, समूह सदस्यों को सम्मानित किया गया। आयोजन भले ही युवाओं का था लेकिन यहां महिला समूह की सदस्यों को बुलाया गया था। यानि युवा रोजगार मेला न मानकर इन्हें महिला समूह योजना का मेला माना जा सकता है। यहां पहुंचे मंत्री ने कहा कि आज का दौर इनोवेशन का है, युवा अपने टेलेंट के बलबूते पर कुछ अलग करना चाहता है। सरकार ने स्कीम दी है, वे अपनी च्वॉइस के हिसाब से इन्हें चुन सकते हैं। साथ ही कोरोना को लेकर उन्होंने कहा कि अब इस बीमारी से पीछे भागने या डरने की जरूरत नहीं है, इसका हमें मुकाबला करनाह है। इसके लिए अधिक से अधिक वैक्सीनेशन कराएं, यही बचाव का साधन है। इस दौरान कलेक्टर हर्ष दीक्षित, सांसद रोडमल नागर, जिला पंचायत सीईओ प्रीति यादव, एसपी प्रदीप शर्मा, जिला बीजेपी अध्यक्ष दिलवर यादव, विधायक रामचंद्र दांगी, बापूसिंह तंवर, पूर्व विधायक नारायणसिंह पंवार, अमरसिंह यादव, हजारीलाल दांगी, बद्रीलाल यादव सहित एलडीएम आर. सी. पंचाक्षरी, एसडीएम जूही गर्ग, तहसीलदार एमपीएस किरार, अतिरिक्त सीईओ सतीशदत्त शर्मा, सीएमओ संजय श्रीवास्तव सहित अन्य मौजूद रहे।
सीधी-बात, डॉ. मोहन यादव, उच्च शिक्षा एवं प्रभारी मंत्री
रिपोर्टर – मेला तो लगा है लेकिन यूथ के लिए क्या देंगे आप, उन्हें रोजगार के तौर पर क्या करेंगे?
मंत्री : मुख्यमंत्रीजी ने साढ़े पांच लाख लोगों को रोजगार दिया है, यहां भी हर माह रोजगार मेला लगाया जाएगा, इस रूटीन क्रम से निश्चित ही लोग रोजगार से जुड़ेंगे।
रिपोर्टर- हर माह और साल में एक बार लगने वाले मेले कई बार लगे लेकिन युवा तो बेरोजगार ही घूम रहे, उनके लिए क्या किया सरकार ने?
मंत्री : विभिन्न रोजगार के अवसर उन्हें अपनी योग्यता अनुसार दिए गए हैं। आज का दौर इनवोवेशन का है, इसमें सरकार ने विभिन्न स्कीम दी है, युवा अपनी च्वॉइस के हिसाब से उनमें जुड़ सकता है। शासन ने सभी चीजो को लेकर सेक्टर की स्थापना की है।
रिपोर्टर- कोरोना से किस तरह लडऩे की तैयारी राज्य शासन ने की है?
मंत्री : देखिये कोरोना ओमीक्रॉन से काफी आगे बढ़ गई, कई म्यूटेशन उसने लिए हैं। ऐसे में इससे भागने का समय नहीं है, लडऩे की जरूरत है। वैक्सीनेशन कराएं, जो दायरे में आ रहे हैं वे बूस्टर डोज लगवाएं, मैंने भी लगवाया है।

रिपोर्टर- प्रदेश में भी ओमीक्रॉन का पता लाने जीनोम सीक्वेंसिंग की जांच ही नही है? कैसे बीमारी का पता लगाएंगे?
मंत्री : स्वास्थ्य विभाग द्वारा इस संबंध में व्यवस्था की है। आप इस संबंध में संबंधित सीएमएचओ, कलेक्टर से बात करें वे बताएंगे, मैं भी स्टेट में बात करता हूं।
रिपोर्टर- कोरोना काल में अभिभावक डरे हुए हैं, स्कूल-कॉलेज को लेकर क्या योजना है?
मंत्री : स्कूल-कॉलेज को लेकर वेट एंड वॉच की स्थिति है। हम गुणात्मक शिक्षा पर फोकस करते हैं लेकिन ओपन बुक परीक्षा बच्चों को कमजोर कर रही है, बिना परीक्षा के विद्यार्थी को पास करें यह हम भी नहीं चाहते। ऐसे में परिस्थिति को समझते हुए बीच का रास्ता निकालेंगे, हो सकता है हम परीक्षाएं टालें।

Home / Rajgarh / MP COVID NEWS : उच्च शिक्षा मंत्री बोले- ओमीक्रॉन से काफी आगे बढ़ गई है गाड़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो