scriptBreaking: कडक़ड़ाती ठंड में दूधमुंही मासूम बच्ची को जंगल में छोड़ गए | In the harsh cold, left 6-7 month innocent baby in the forest | Patrika News
राजगढ़

Breaking: कडक़ड़ाती ठंड में दूधमुंही मासूम बच्ची को जंगल में छोड़ गए

मासूम बच्ची की उम्र छह-सात माह बताई जा रही है –

राजगढ़Dec 24, 2019 / 12:17 pm

दीपेश तिवारी

bachhi.jpg
नरसिंहगढ़@भानु प्रताप ठाकुर की रिपोर्ट..

सोमवार को वन ग्राम देवगढ़ के समीप जंगल में एक दूधमुंही बालिका को छोड़ देने का मामला सामने आया है। मासूम बच्ची की उम्र छह-सात माह बताई जा रही है। जानकारी के अनुसार कोटरा जोड़ के समीप वन क्षेत्र में देवगढ़ गांव के गोविंद नामक व्यक्ति ने रोती हुई बच्ची की आवाज सुनी।
जैसे ही जंगल झाडिय़ों के समीप पहुंचा तो कपड़े में लपटी हुई एक बालिका को देखकर तुरंत 100 डायल को फ ोन किया। मौके पर तुरंत पहुंचे पुलिसकर्मी बच्ची को सिविल अस्पताल लेकर आए। जहां डॉक्टरों ने भी तत्काल बच्ची का इलाज शुरू किया। बच्ची की हालत में सुधार बताया जा रहा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। ज्ञात रहे कि पहले भी क्षेत्र में नवजात बच्चों और भ्रूण को लावारिस हालत में छोड़े जाने के मामले सामने आ चुके है.
पहले भी हो चुकी हैं घटनाएं-
इस घटना से कुछ माह पहले ही राजगढ़ में एक कलयुगी मां चार माह की मासूम को जिला अस्पताल में छोड़कर फरार हो गयी थी। घटना की जानकारी लगते ही जिला अस्पताल में हड़कंप मच गया, अस्पताल के आला अधिकारियों ने पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्ची का चेकअप कराकर उसे एक आश्रम में छोड़ा दिया था।
इस घटना में पूर्व में मासूम की मां दो बच्चियों के साथ अस्पताल पहुंची थी। एनआरसी में भर्ती बच्ची को वह लेकर चली गयी, जबकि चार माह की मासूम को अस्पातल परिसर में ही छोड़ गयी थी।
इस दौरान अस्पताल के सिविल सर्जन आरएस परिहार का कहना था कि महिला दो बच्चियों के साथ अस्पताल आयी थी, जिनमें से एक एनसीआर में भर्ती थी। वहीं बच्ची को अस्पताल में लावारिस हालत में छोड़ जाना आर्थिक तंगी बड़ा कारण बताया जा रहा था।

Home / Rajgarh / Breaking: कडक़ड़ाती ठंड में दूधमुंही मासूम बच्ची को जंगल में छोड़ गए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो