scriptजनशिक्षक बनकर खरीदी ज्वेलरी, चेक देकर फरार | Junk to be a public education officer | Patrika News

जनशिक्षक बनकर खरीदी ज्वेलरी, चेक देकर फरार

locationराजगढ़Published: Dec 04, 2018 11:25:41 pm

Submitted by:

Praveen tamrakar

शहर के एक सराफा व्यवसायी के साथ खुद को जनशिक्षक बताने वाले गुना के युवक ने धोधाखड़ी कर ली।

patrika news

Beaua. The CCTV was imprisoned by the young man and it was together with the child.

ब्यावरा. शहर के एक सराफा व्यवसायी के साथ खुद को जनशिक्षक बताने वाले गुना के युवक ने धोधाखड़ी कर ली। एक बच्चे के साथ आए युवक ने करीब 60 हजार की ज्वेलरी खरीदी, उसमें से 14 हजार नकदी दे गया और बाकी का चेक दे गया। जब व्यवसायी ने चेक लगाया तो वह बाउंस हो गया, उसके बाद से वह न फोन रिसीव कर रहा है और न ही रुपए लौटाने आया। मामले में सिटी थाने में शिकायत की गई है।

जानकारी के अनुसार 25 नवंबर को व्यवसायी राजीव जैन की मेन मार्केट सुभाष चौक स्थित ज्वेलरी शॉप से अशोक पिता बाबूलाल ओझा निवासी कृष्णा कॉलोनी, ब्यावरा ने ज्वेलरी (दो अंगूठी, दो टॉप्स, एक मंगलसूत्र, चांदी के पेंडल और पायल) करीब ५९९९२ में खरीदी। 14 हजार रुपए नकदी देकर उसने बाकी की राशि का चेक दे दिया। 27 को जब बैंक में चेक लगाया तो वह बाउंस हो गया और उसके बाद से ही युवक कॉल भी रिसीव नहीं कर रहा। व्यवसायी ने परेशान होकर सिटी थाने में मामले की शिकायत की है। उन्होंने पुलिस को बताया कि उक्त पूरा घटनाक्रम सीसीटीवी में भी कैद हुआ है। सीसीटीवी के आधार पर ही पुलिस जांच में जुटी है।

पता झूठा, जानकारी भी निकली झूठी
खरीदी के दौरान युवक के साथ एक बच्चा था जिसे वह खुद का बता रहा था और सरस्वती शिशु मंदिर में पढऩा बता रहा था। जब स्कूल में तलाश की गई तो ऐसा कोई बच्चा सरस्वती शिशु मंदिर में नहीं मिला। वहीं, उसके द्वारा बताए गए कृष्णा कॉलोनी, ब्यावरा में भी ऐसा कोई युवक नहीं मिला। बैंक डिटेल के आधार पर उसका पता गुना के कस्तूरबा नगर का मिला। युवक खुद को जनशिक्षक भी बता रहा था और कह रहा था चुनाव में ड््यूटी थी, अभी फ्री हुआ हूं। उसने बातों ही बातों में व्यवसायी का भरोसा जीतकर उन्हें उलझाए रखा और चपत लगा गया।

&हां हमें एक लिखित आवेदन मिला है इसमें व्यापारी द्वारा एक युवक की शिकायत की गई है कि वह खरीदी गई ज्वेलरी के रुपए नहीं दे रहा और फोन भी नहीं रिसीव नहीं कर रहा। हम पूरी जांच करेंगे, उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
-डी. पी. लोहिया, टीआई, ब्यावरा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो